फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटिम साउदी बने साल के बेस्ट कीवी क्रिकेटर, पहली बार मिला सर रिचर्ड हैडली मेडल

टिम साउदी बने साल के बेस्ट कीवी क्रिकेटर, पहली बार मिला सर रिचर्ड हैडली मेडल

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से साल का बेस्ट कीवी क्रिकेटर अवॉर्ड मिला है। टिम साउदी ने अपने करियर में पहली बार सर रिचर्ड हैडली मेडल हासिल किया है।

टिम साउदी बने साल के बेस्ट कीवी क्रिकेटर, पहली बार मिला सर रिचर्ड हैडली मेडल
भाषा,वेलिंगटनThu, 14 Apr 2022 02:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को गुरुवार को सर रिचर्ड हैडली मेडल से नवाजा गया, जो कैलेंडर ईयर में शानदार प्रदर्शन करने के लिए देश के बेस्ट क्रिकेटर को दिया जाता है। तीन दिवसीय पुरस्कार समारोह के अंतिम दिन साउदी के अलावा पेन किनसेला को बर्ट सुटक्लिफ मेडल दिया गया, जबकि डेवोन कॉनवे को साल का बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर चुना गया। साल की बेस्ट घरेलू महिला क्रिकेटर का पुरस्कार नेंसी पटेल को मिला जबकि बेस्ट घरेलू पुरुष क्रिकेटर अवॉर्ड संयुक्त रूप से टॉम ब्रूस और रॉबी ओडोनेल को दिया गया।

मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग-15 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का प्रतिनिधित्व कर रहे 33 साल के साउदी को 2021 में स्वदेश और विदेश दोनों जगह टेस्ट और सीमित ओवरों के फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन के लिए साल का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया। साउदी ने पिछले साल 23.88 के औसत से 36 टेस्ट विकेट चटकाए। उनका बेस्ट प्रदर्शन लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 43 रन देकर छह विकेट चटकाना रहा।

उन्होंने भारत के खिलाफ साउथम्पटन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम की खिताबी जीत के दौरान भी पांच विकेट हासिल किए। साउदी के नाम 338 टेस्ट विकेट दर्ज हैं जो देश के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैडली से 93 विकेट कम हैं। साउथी ने कहा, 'इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करना बड़े सम्मान की बात है। सराहना मिलना अच्छा है लेकिन मुझे लगता है कि यह दर्शाता है कि हमने कैसे एक टीम के रूप में काम किया है और लंबे समय तक क्रिकेट खेला है।' उन्होंने कहा, 'इस चरण के दौरान टीम का हिस्सा होना शानदार है। साथ ही अपने देश के लिए मैच जीत पाना काफी खास है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें