फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट110 मीटर का छक्का लगाकर भी संतुष्ट नहीं टिम डेविड, बोले- अगली बार गाबा के छत पर मारूंगा

110 मीटर का छक्का लगाकर भी संतुष्ट नहीं टिम डेविड, बोले- अगली बार गाबा के छत पर मारूंगा

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज टिम डेविड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान 110 मीटर का लंबा छक्का लगाया। हालांकि वह इससे पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है और उनका अगला टारगेट गाबा की छत है।

110 मीटर का छक्का लगाकर भी संतुष्ट नहीं टिम डेविड, बोले- अगली बार गाबा के छत पर मारूंगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Oct 2022 04:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (75 रन) के अर्धशतक के बाद मिशेल स्टार्क के चार विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार वेस्टइंडीज को 31 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराया था। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज टिम डेविड ने शानदार पारी खेली। 

टिम डेविड ने निरंतर शानदार प्रदर्शन करते हुए आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली है। आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम से जुड़े। टिम ने पिछले पांच मैचों में अपनी आक्रामक और खतरनाक बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। 

टिम डेविड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गाबा में खेले गए दूसरे मैच में 20 गेंदों में 42 रन की दमदार पारी खेली। टिम डेविड ने वेस्टइंडीज गेंदबाज ओबेड मैकॉय के एक ओवर में 20 रन बटोरे। इस बीच उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। इसी ओवर में टिम ने 110 मीटर का लंबा छक्का भी लगाया और गेंद ब्रिसबेन के सबसे ऊपर वाली मंजिल पर जाकर गिरी। 

100 मीटर से ऊपर का छक्का लगाने के बाद भी टिम डेविड संतुष्ट नहीं दिखे और उनकी ये तमन्ना है कि वह एक बार गाबा के छत पर छक्का मारा। रविवार को उस शॉट के बारे में पूछे जाने पर डेविड ने कहा कि उन्हें तुरंत पता था कि यह छत पर नहीं जा रहा था क्योंकि उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान इसी मैदान पर एक लंबा शॉट लगाया था, जो कि टॉप के बहुत करीब था।

टिम डेविड ने कहा, ''हां, जब कोई शॉट मिडिल से जाता है तो यह एक अच्छा एहसास होता है। मैंने कई को गाबा की छत पर जाते देखा है, इसलिए एक दिन वहां पहुंचाना अच्छा होगा लेकिन मुझे वास्तव में अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में अच्छा लगा।

उन्होंने आगे कहा, "नहीं, वह नहीं [अगर यह छत पर जा रहा था]। मुझे लगता है कि मैंने यहां एक और मारा है और यह करीब था। इसलिए मुझे तुरंत पता था कि यह नहीं छत पर नहीं जा रहा था, लेकिन फिर भी एक अच्छा एहसास था।"

प्रैक्टिस के अलावा इन चीजों पर भी काम कर रही टीम इंडिया, भारत के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने बताया

ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर की 10 चौके और तीन छक्के जड़ित 41 गेंद की पारी और टिम डेविड के 42 रन (20 गेंद, चार चौके, तीन छक्के) के योगदान से सात विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी। उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये। जॉनसन चार्ल्स 29 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। अकील हुसैन ने 25 रन बनाये। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने 20 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। उनके अलावा पैट कमिंस को दो विकेट मिले। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।