DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम सिलेक्शन में दिखे 3 बड़े 'सरप्राइज', जानिए क्यों भुवी को नहीं चुना गया

virat kohli and bhuvneshwar kumar

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की। भारत के चयनकर्ताओं ने 18 सदस्यीय टीम में 7 बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, तीन स्पिनर, एक आलराउंडर और पांच तेज गेंदबाज को चुना। इस टीम में कई नए चेहरों ने जगह बनाई वहीं कई पुराने सदस्यों की भी वापसी हुई। आइए नजर डालते हैं टेस्ट टीम की घोषणा में चयनकर्ताअों के तीन बड़ें निर्णयों पर, जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

ऋषभ पंत को मौका

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के सिलेक्शन में सबसे बड़ा सरप्राइज हमें ऋषभ पंत के चयन के रूप में देखने को मिला। ऋषभ पंत को यह मौका इस साल हुए आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन के चलते मिला है जहां उन्होंने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। बता दें कि साल 2018 में आईपीएल के 11वें सीजन में इस विकेटकीपर बल्लेबाज की जबरदस्त धूम रही। पंत ने आईपीएल 2018 में 684 रन बनाए, जोकि आईपीएल में अब तक के किसी भी सीजन में किसी भी विकेटकीपर का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है। रनों की रेस में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत सबसे आगे रहे। उन्होंने इस सीजन में 105 बाउंड्री लगाई। पंत ने 37 छक्के और 68 चौके लगाए। एक सीजन में 100 से ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले वो दूसरे भारतीय और चौथे आईपीएल खिलाड़ी हैं।

INDvENG: रोहित शर्मा हुए टेस्ट टीम से 'OUT' तो लोगों ने यूं लगाई क्लास

रोहित शर्मा का ना चुना जाना

चयनकर्ताओं ने 'हिटमैन' रोहित शर्मा के नाम पर भरोसा नहीं जताया और उन्हें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज में शतक जड़ा था, इसके बावजूद उन्हें टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया। उनकी जगह पर करुण नायर पर भरोसा जताया गया है।

राहुल को नहीं खिलाने से खफा गांगुली, धौनी की बैटिंग पर दिया बड़ा बयान

भुवनेश्वर का न चुने जाना

पिछले कुछ सालों से भारतीय गेंदबाजी के प्रमुख हथियार बन चुके भुवनेश्वर कुमार को पहले तीन टेस्ट में नहीं खिलाया गया। हालांकि उनके ऊपर यह फैसला चोट के चलते लिया गया है।

बता दें कि वनडे सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली ने उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया था लेकिन गेंदबाजी में उनकी वो धार दिखाई नहीं दी और देखने से ऐसा लग रहा था कि वे अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। इसी वजह से उन्हें बाहर किया गया है।

INDvENG: इन कारणों से युवा ऋषभ पंत को मिली भारतीय टेस्ट टीम में जगह

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:three surprises after bcci test team selection for test series against england cricket team know why bhuvneshwar kumar not selected in the team