फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट के 3 शतक से वर्ल्ड कप में ध्वस्त होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड, सचिन से आगे निकल जाएंगे कोहली

विराट के 3 शतक से वर्ल्ड कप में ध्वस्त होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड, सचिन से आगे निकल जाएंगे कोहली

वर्ल्ड कप 2023 में भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को विराट कोहली से बहुत उम्मीदें रहेंगी। अगर विराट कोहली फैंस के उम्मीद पर खड़े उतरते हैं तो वह इस बार सचिन तेंदुलकर सहित दो बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

विराट के 3 शतक से वर्ल्ड कप में ध्वस्त होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड, सचिन से आगे निकल जाएंगे कोहली
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 02 Oct 2023 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट का महासमर यानी वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने में महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं। सभी टीमों की तरह वर्ल्ड कप की मोस्ट फेवरेट भारतीय टीम भी खिताब जीतने के लिए कोई कोर–कसर नहीं छोड़ रही है। हर बार की तरह इस बार भी क्रिकेट प्रेमियों को दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। बता दें कि अगर यह बल्लेबाज आगामी वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करता है तो न सिर्फ वर्ल्ड कप में भारत की जीत होगी बल्कि ढेर सारे नए कीर्तिमान बनेंगे और टूटेंगे।

नई कीर्तिमान से सिर्फ 3 शतक दूर हैं विराट
बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। सचिन ने वनडे क्रिकेट में कुल 49 शतक बनाए हैं। सचिन का आखिरी शतक साल 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में आया था। हालांकि, सचिन के इस रिकॉर्ड के बहुत नजदीक अब भारत के ही विराट कोहली आ गए हैं। कोहली के वनडे में अभी 47 शतक हैं। अगर कोहली ने वर्ल्ड कप में सिर्फ 3 शतक लगा दिए तो सचिन का यह रिकॉर्ड टूट जाएगा।

तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे विराट कोहली
दूसरी ओर अगर विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 3 शतक जड़ दिए तो वे वर्ल्ड कप में 5 या 5 से अधिक शतक लगाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। बता दें कि विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में सिर्फ 2 शतक लगाए हैं। इससे पहले भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नंबर आता है जिन्होंने अपने 6 वर्ल्ड कप के 45 मैचों में 6 शतक लगाए हैं। दूसरे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा है जिन्होंने सिर्फ 2 वर्ल्ड कप में कुल 6 शतक जड़ दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें