DA Image
7 मई, 2021|7:14|IST

अगली स्टोरी

थिसारा परेरा ने रचा इतिहास, बने 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले पहले श्रीलंकाई

thisara perera becomes first sri lankan to hit six sixes an over

श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने कोलंबो के एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान किसी भी तरह के पेशेवर क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए हैं। वे ऐसा करने वाले देश के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने यह उपलब्धि रविवार को पनागोडा में सैन्य मैदान में चल रहे मेजर क्लब्स लिमिटेड ओवर लिस्ट ए टूर्नामेंट में हासिल की। वह ब्लूमफील्ड क्रिकेट एवं एथलेटिक क्लब के खिलाफ मैच में श्रीलंकाई आर्मी की कप्तानी कर रहे थे।

शार्दुल के सिक्स पर नहीं हुआ स्टोक्स को यकीन, चेक करने लगे बैट- VIDEO

उन्होंने 13 गेंद में नाबाद 52 रन बनाए। उनकी पारी में आठ छक्के शामिल थे और यह पारी किसी श्रीलंकाई का लिस्ट ए में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी है। पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर कौशल्या वीररत्ने ने 2005 में 12 गेंद में अर्धशतक जड़ा था। परेरा इस तरह पेशेवर क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम करने वाले नौंवे क्रिकेटर बन गए।

उनसे पहले गारफील्ड सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, रॉस वाइटले, हजरतुल्लाह जजई, लियो कार्टर और हाल में कीरोन पोलार्ड ऐसा कर चुके हैं। परेरा ने श्रीलंका के लिए छह टेस्ट, 166 वनडे और 64 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

ऋषभ पंत की बैटिंग के फैन हुए इयान बेल, कहा-उनके बगैर टीम इंडिया की कल्पना नहीं की जा सकती 

परेरा 50 ओवरों के मुकाबले में यह कारनामा करने वाले अब दूसरे क्रिकेटर बन चुके हैं। वनडे में सबसे पहले साल 2007 में साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने यह कारनामा किया था। सर गारफील्ड सोबर्स क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होने 1968 में ऐसा करिश्मा किया था। वहीं रवि शास्त्री ने 1985 में एक ओवर में छक्के लगाए थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Thisara Perera becomes first Sri Lankan to hit six sixes an over