DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप में बन सकते हैं पारी में 500 रन, ईसीबी ने बदला फैंस स्कोरकार्ड

इंग्लैंड के मैदानों पर लग रहे रनों के अंबार को देखते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक फैंस स्कोरकार्ड को नए डिजाइन में तैयार किया है।

odi world cup 2019 jpg

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मौजूदा श्रृंखला में लग रहे रनों के अंबार को देखते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक फैंस स्कोरकार्ड को नए डिजाइन में तैयार किया है। जिसमें टीम का स्कोर का स्केल 500 तक कर दिया गया है। इंग्लैंड के मैदानों की खासियत प्रिंटेड स्कोरकार्ड भी है जो खेल के बाद दर्शकों को एक या दो पाउंड में दिए जाते हैं, जो उनकी स्मृति का हिस्सा होता है। ब्रिटिश अखबार डेली टेलिग्राफ में छपी एक खबर के अनुसार,'दर्शकों द्वारा खरीदे जाने वाले स्कोरकार्ड में रनों का रिकॉर्ड होता है। विश्व कप के लिए पहले ऐसे स्कोरकार्ड तैयार किए गए थे जिनमें स्कोर 400 रन हो सकता है।'

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: आंकड़े देखकर जानिए कितना जरूरी है भारत के शीर्ष क्रम का चलना

अखबार ने आगे लिखा, 'पिछले सप्ताह टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्दी ने महसूस किया है कि इन्हें नए सिरे से तैयार किया जाना चाहिए ताकि 500 रन भी डाले जा सकें। इंग्लैंड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में 6 विकेट पर 481 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 373 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने 361 रन बना लिए थे। सपाट पिचों पर 500 रन का स्कोर भी पहली बार विश्व कप में बन सकता है।' ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टाम हैरीसन ने कहा,'हमें स्कोरकार्ड की स्केल बदलनी पड़ी। इसे 500 कर दिया गया है। कौन जानता है कि इस विश्व कप में 500 रन का इतिहास बन जाए।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This ODI World Cup may witness 500 runs in an inning as England and Wales Cricket Board raises scale of Fans Scorecard