DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेहन में 'विश्व कप' को लेकर IPL 2019 की पिच पर जलवा बिखेरेंगे क्रिकेटर्स

साल 2011 और 2015 विश्व कप का आयोजन आईपीएल से पहले किया गया था। यह पहली बार है जब यह महासमर आईपीएल के बाद खेला जा रहा है।

virat kohli and ms dhoni jpg

जसप्रीत बुमराह के यॉर्कर के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी की रणनीति, कुलदीप यादव की गुगली गेंदों से निपटने के लिए विराट कोहली की योजना और स्टीव स्मिथ की अपना फुटवर्क दिखाने की बेताबी। इससे भी कुछ ज्यादा 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग में देखने को मिलेगा। इस सालाना क्रिकेट लीग में हर चरण की तरह कुछ नए नायक देखने को मिलेंगे जिन पर भारतीय क्रिकेट आलोचक दो महीने तक चर्चा करेंगे। लेकिन लीग का चरण कुछ विशेष रहेगा क्योंकि 12 मई को होने वाले फाइनल के ढाई हफ्ते बाद वनडे विश्व कप शुरू हो जाएगा। 

पहली बार विश्व कप से पहले हो रहा है आईपीएल का आयोजन
साल 2011 और 2015 विश्व कप का आयोजन आईपीएल से पहले किया गया था। यह पहली बार है जब यह महासमर आईपीएल के बाद खेला जा रहा है। कप्तान विराट कोहली विश्व कप टीम के सभी दावेदारों के लिए कार्यभार प्रबंधन की बात पर जोर दे रहे हैं जिससे यह आईपीएल दिलचस्प हो जाएगा। एक तरफ खिलाड़ियों को अपनी फ्रेंइचाजी टीमों की उम्मीदों पर खरा उतरने की जरूरत होगी जो उन्हें लाखों रूपए का भुगतान कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर देश के प्रति प्रतिबद्धता होगी जिसमें भारतीय टीम से ट्रॉफी से कम की उम्मीद नहीं है।

Read Also: VIDEO: रैना-भज्जी पर पड़ीं गेंदे, छतरी लेकर हंसते रहे धौनी

विराट कोहली RCB को दिलाना चाहेंगे पहला IPL खिताब
यह 12वां चरण होगा और सभी खिलाड़ियों के लिए इसकी अहमियत अलग अलग रही है। धौनी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स परिवार की तरह है। उन्होंने आईपीएल में एक अलग तरह की विरासत तैयार की है जिसमें उनकी टीम ने तीन खिताब हासिल किए हैं और अब टीम इसका बचाव करेगी। विराट कोहली को बल्लेबाज के तौर पर कुछ साबित नहीं करना है लेकिन आठ वर्षों तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की कप्तानी करना और टीम को एक भी खिताब नहीं दिलवा पाना, उन्हें कांटे की तरह चुभता होगा। 

खिलाड़ी IPL खेलेंगे लेकिन दिमाग में घूमेगा वनडे विश्व कप
केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी पर की गई टिप्पणी पर भी सभी का ध्यान गया होगा। विराट कोहली भी इसे बदलना चाहेंगे, भले ही उनके दिमाग में 90 प्रतिशत चीजें विश्व कप के बारे में चल रही होंगी। रोहित शर्मा उस फ्रेंचाइजी टीम की अगुवाई करते हैं जिसकी आठ टीमों में सबसे ज्यादा मांग है। जिससे टीम के मालिकों की उम्मीद उसके फाइनल में पहुंचने या फिर ट्रॉफी जीतने की होगी। 

Read Aslo: IPL 2019: पहली बार खेल रहे इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

मुंबई इंडियंस को चौथा खिताब दिलाने होगी रोहित की निगाह
मुंबई इंडियंस टीम तीन आईपीएल खिताब जीत चुकी है लेकिन उस पर चौथे खिताब का दबाव होगा, साथ ही उन्हें हार्दिंक पंड्या और जसप्रीत बुमराह के कार्यभार पर भी निगाह लगानी होगी। स्टीव स्मिथ भी प्रतिबंध के बाद वापसी को तैयार हैं और उनके साथ बेन स्टोक्स और जोस बटलर भी मौजूद होंगे जिससे राजस्थान रॉयल्स प्ले-ऑफ में जगह बनाने की दावेदारों में शुमार होगी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This IPL season will be the practice session for all teams and Cricketers for ICC ODI World Cup 2019 in England