फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO:बांग्लादेश पर भारत की जीत के बाद दिखा ये भावुक कर देने वाला नज़ारा

VIDEO:बांग्लादेश पर भारत की जीत के बाद दिखा ये भावुक कर देने वाला नज़ारा

भारत ने बांग्लादेश को निदास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में 4 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत...

VIDEO:बांग्लादेश पर भारत की जीत के बाद दिखा ये भावुक कर देने वाला नज़ारा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलंबोMon, 19 Mar 2018 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने बांग्लादेश को निदास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में 4 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। जब दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे उस समय टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 2 ओवर में 34 रन की दरकार थी और लक्ष्य काफी मुश्किल लग रहा था। लेकिन, दिनेश कार्तिक ने रुबल हुसैन के 19वें ओवर में दो छक्के और दो चौकों की मदद से 22 रन जुटा लिए। अब भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रन बनाने थे। आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी। कार्तिक ने छक्का जड़ भारत को जीत दिलाई। पूरे मैच के दौरान कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा था। 

श्रीलंकाई दर्शक इंडिया इंडिया के नारे लगा रहे थे। शायद बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच फाइनल से पहले हुए आखिरी मुकाबले में हुए विवाद के बाद श्रीलंकाई दर्शक नाराज थे और खिताबी मुकाबले में भारत का समर्थन कर रहे थे। एक भावुक कर देने वाला नजारा तो तब दिखा, जब दिनेश कार्तिक के छक्का लगाते ही पूरा स्टेडियम इंडिया इंडिया के नारे लगाने लगा। मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के साथ हर दौरे पर जाने वाले प्रसंशक सुधीर ​शरीर को राष्ट्रीय ध्वज के रंग में पेंट कराए, हाथ में तिरंगा लहराते हुए बीच मैदान में पहुंच गए और दूसरी ओर से श्रीलंकाई राष्ट्रीय ध्वज लहराता हुआ एक श्रीलंकाई दर्शक ने उनको गले लगाते हुए गोद में उठा लिया। 

वीडियो में देखें भावुक कर देने वाला पल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें