This day that year 2007 icc world twenty20 When Yuvraj Singh hit six sixes in an over watch video - Video: आज के ही दिन 12 साल पहले युवराज सिंह ने जड़े थे छह गेंद पर छह छक्के DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Video: आज के ही दिन 12 साल पहले युवराज सिंह ने जड़े थे छह गेंद पर छह छक्के

आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के इस पहले संस्करण में भारत ने ग्रुप राउंड के मैच में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा था।

yuvraj singh

वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया के लिए 19 सितंबर की तारीख काफी खास है। भारतीय क्रिकेट फैन्स 19 सितंबर 2007 का दिन कभी नहीं भूल सकते। इसी दिन युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच 19 सितंबर को खेला गया था। युवराज सिंह और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच बहस हुई थी, जिसका गुस्सा ब्रॉड के ओवर में निकला था।

आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के इस पहले संस्करण में भारत ने ग्रुप राउंड के मैच में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा था। उस मैच में भारतीय टीम 18वें ओवर तक तीन विकेट पर 171 रन बना चुकी थी और वो अंतिम दो ओवरों में अधिक से रन बनाना चाहती थी। क्रीज पर युवराज सिंह के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मौजूद थे। युवी ने 18वें ओवर में एंड्रयू फ्लिंटॉफ की आखिरी दो गेंदों पर दो चौके जड़कर इंग्लैंड को हैरान कर दिया। जिसके बाद फ्लिंटॉफ और युवी के बीच बहस हो गई थी। धौनी को बीच बचाव करना पड़ा था।

2nd T20 Match: विराट ने एक पारी के साथ रोहित के दो वर्ल्ड रिकॉर्ड किए ध्वस्त

IND vs SA 2nd T20 Match: हार के बावजूद इस बात से खुश हैं कप्तान डि कॉक

युवी ने इसके बाद अगले ओवर में जो किया वो अब तक इतिहास में दर्ज है और उस रिकॉर्ड को अब तक कोई नहीं तोड़ पाया है। मैच का 19वां ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड लेकर आए। युवी ने ब्रॉड की पहली गेंद को डीप मिडविकेट के ऊपर से, दूसरी गेंद को फाइन लेग की दिशा में फ्लिक करते हुए, तीसरी गेंद को कवर और लॉन्ग ऑफ के बीच में से, चौथी गेंद पर ब्रॉड राउंड द विकेट आए, लेकिन युवी ने पॉइंट के ऊपर से, पांचवीं गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से और फिर आखिरी गेंद पर वाइड लॉन्ग ऑन के ऊपर से शानदार छक्का लगाकर इतिहास रचा दिया।

युवराज ने इस दौरान 12 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और टी-20 में वो ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। युवराज की इस शानदार पारी के दम पर भारत ने चार विकेट पर 218 रन का स्कोर बनाया और इंग्लैंड को छह विकेट पर 200 रन पर रोककर 18 रन से मैच जीत लिया। भारत ने इसके बाद 24 सितम्बर 2007 को फाइनल मैच खेला और पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This day that year 2007 icc world twenty20 When Yuvraj Singh hit six sixes in an over watch video