फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड लॉयन्स ने इंडिया ए को 192 रन पर समेटा, पोट्स और कार्स चमके

इंग्लैंड लॉयन्स ने इंडिया ए को 192 रन पर समेटा, पोट्स और कार्स चमके

इंग्लैंड लॉयन्स ने तीसरे अनौपचारिक टेस्ट के पहले दिन भारत ए को 192 रन पर ऑलआउट कर दिया है। मैथ्यू पोट्स ने 57 रन देकर छह विकेट चटकाए। उन्होंने लगातार दूसरी बार छह विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड लॉयन्स ने इंडिया ए को 192 रन पर समेटा, पोट्स और कार्स चमके
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Feb 2024 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मैथ्यू पोट्स और ब्राइडन कार्स की डरहम की तेज गेंदबाजी जोड़ी के तूफानी प्रदर्शन से इंग्लैंड लॉयन्स ने तीसरे और अंतिम अनौपचारिक टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भारत ए को 192 रन पर समेटकर अपनी पलड़ा भारी रखा। कुछ खिलाड़ियों के मुख्य भारतीय टीम से जुड़ने के बाद भारत ए टीम कुछ कमजोर हुई है।

इस चार दिवसीय मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड लॉयन्स ने एक विकेट पर 98 रन बना लिए हैं। एलेक्स लीस (106 गेंद में 48 रन) और ओलिवर प्राइस (63 गेंद में 20 रन) स्टंप के समय क्रीज पर थे। इंग्लैंड लॉयन्स की टीम पहली पारी के आधार पर अब सिर्फ 94 रन पीछे है।    

पोट्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 57 रन देकर छह विकेट चटकाए। उन्होंने लगातार दूसरी बार छह विकेट हासिल किए। वह तीन मैच में 18 विकेट चटका चुके हैं। कार्स ने पोट्स का अच्छा साथ निभाते हुए 52 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

सरफराज खान और वॉशिंगटन सुंदर की गैरमौजूदगी में खेल रही भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए दो सत्र के भीतर आउट हो गई। इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज लीस और कीटोन जेनिंग्स (17) ने टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई। आकाशदीप ने जेनिंग्स को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

लीस और प्राइस ने हालांकि दूसरे विकेट के लिए 71 रन की अटूट साझेदारी करके दिन के बाकी खेल के दौरान मेजबान टीम के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही अभिमन्यु ईश्वरन की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर मैच की पहली ही गेंद पर ही कप्तान का विकेट गंवा दिया जो पोट्स की गेंद पर पगबाधा हुए।

पोट्स ने दूसरे सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन (07) को भी पगबाधा करके भारत 'ए' का स्कोर सात ओवर के भीतर दो विकेट पर 19 रन किया। पोट्स ने इसके बाद तिलक वर्मा (22) और रिंकू सिंह (00) को भी पवेलियन भेजा। भारत 'ए' की ओर से पदार्पण श्रृंखला खेल रहे रिंकू लगातार दूसरी पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे।

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू से पहले सरफराज खान का आया पहला रिएक्शन, कहा- मैं पापा के लिए...

कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (96 गेंद में 65 रन) ही मेजबान टीम की ओर से टिककर बल्लेबाजी कर पाए। पोट्स के शुरुआती झटकों के बाद कार्स ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए चार विकेट चटकाए और भारतीय पारी को समेटा। भारत 'ए' ने पिछला मैच पारी और 16 रन से जीता था और अब उसके सामने इस मुकाबले में वापसी करने की कड़ी चुनौती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें