फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 WC में विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को छोड़ सकते हैं पीछे

T20 WC में विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को छोड़ सकते हैं पीछे

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है। इस मेगा इवेंट में विराट कोहली के निशाने पर तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड होंगे। रोहित शर्मा भी पीछे छूट सकते हैं।

T20 WC में विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को छोड़ सकते हैं पीछे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 12 Oct 2022 01:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के पास तीन बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। विराट दो खास मामलों में कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ सकते हैं। इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया को अपने सफर की शुरुआत 23 अक्टूबर को करनी है। भारत को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। विराट कोहली ने एशिया कप से पहले करीब तीन महीने का ब्रेक लिया था और इसके बाद दमदार वापसी की। विराट की फॉर्म को देखकर ऐसा लगता है कि वह इस मेगा टूर्नामेंट में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। चलिए एक नजर डालते हैं कि विराट कौन से तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं।

'मियां क्या बॉलिंग करते हैं' सिराज ने पूर्व स्पिनर को दिया बढ़िया जवाब

1- सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रनः फिलहाल इस मामले में सबसे आगे रोहित हैं। जिनके खाते में 3737 टी20 इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। विराट कोहली उनसे थोड़ा सा ही पीछे हैं। विराट के खाते में 3712 रन दर्ज हैं। दोनों की अगर फॉर्म की बात करें तो यह कहना गलत नहीं होगा कि विराट इस समय रोहित से बेहतर फॉर्म में हैं और ऐसे में वह यह वर्ल्ड रिकॉर्ड जल्द ही अपने नाम कर सकते हैं।

2- सबसे ज्यादा चौकेः टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा चौका लगाने के मामले में विराट कोहली दो खिलाड़ियों से पीछे हैं। पॉल स्टर्लिंग के खाते में 344 चौके हैं, तो वहीं रोहित के खाते में 337 चौके। विराट कोहली 331 चौकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली अगर अपनी फॉर्म को जारी रखते हैं, तो इस खास रिकॉर्ड में भी नंबर-1 बन सकते हैं।

'वर्ल्ड इवेंट में डरपोक जैसा गेम खेलता है भारत'- पूर्व इंग्लिश कप्तान

3- ऑस्ट्रेलिया में विदेशी बल्लेबाज का बेस्ट औसतः ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर विराट को खेलना कितना पसंद है, यह किसी से नहीं छुपा है। टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर विदेशी बल्लेबाजों के प्रदर्शन की अगर बात करें तो औसत के मामले में विराट से आगे इफ्तिखार अहमद, असेला गुनारत्ने और जेपी डुमिनी ही हैं। गुनारत्ने और डुमिनी इस टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलते दिखेंगे, इफ्तिखार हालांकि पाकिस्तान की ओर से खेलेंगे, लेकिन उनकी फॉर्म कुछ खास नहीं है। विराट ने 64.42 की औसत से ऑस्ट्रेलिया में कुल 451 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। औसत के मामले में भी वह नंबर-1 बन सकते हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।