फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुईं ये 3 टीमें, इंग्लैंड भी इनमें शामिल

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुईं ये 3 टीमें, इंग्लैंड भी इनमें शामिल

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से अब तक 3 टीमें आधिकारिक रूप से बाहर हो गई हैं। इनमें इंग्लैंड की टीम का नाम भी शामिल है, जो मौजूदा समय की विश्व कप चैंपियन है। 2019 का खिताब इसी टीम ने जीता था। 

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुईं ये 3 टीमें, इंग्लैंड भी इनमें शामिल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से अब तक 3 टीमें बाहर हो चुकी हैं। इनमें इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीम का नाम भी शामिल है, जो मौजूदा समय की विश्व कप चैंपियन टीम है। इंग्लैंड के अलावा दो और टीमें भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हैं। वहीं, दो टीमों ने आधिकारिक तौर पर विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वॉलिफाई कर लिया है, जिनमें भारत और साउथ अफ्रीका की टीम शामिल है। 

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम श्रीलंका है, जिसे अपने छठे मैच में हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की टीम को बांग्लादेश ने 3 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका से पहले इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की रेस में पिछड़ गई थीं। अब टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प हो गई है, क्योंकि पांच टीमें आखिरी दो पायदानों के लिए लड़ाई लड़ रही हैं। 

इस समय ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड में से किन्हीं दो टीमों के पास टॉप 4 में पहुंचने का मौका है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के चांस ज्यादा लग रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया को अपने बाकी बचे दो मैचों में से एक मैच जीतना है, जबकि न्यूजीलैंड को बाकी बचे मैच को जीतने की जरूरत है। पाकिस्तान की टीम अपने आखिरी मैच को जीत भी जाती है तो नेट रन रेट की वजह से टॉप 4 से बाहर हो सकती है। 

एंजेलो मैथ्यूज के 'टाइम्ड आउट' पर शाकिब अल हसन का पहला रिऐक्शन, बोले- अगर ये नियम है तो मैं...

अफगानिस्तान के पास भी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट कटाने का मौका है। हालांकि, टीम को दो बड़े उलटफेर करने होंगे। अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से भिड़ना है। अफगानिस्तान की टीम अगर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को हराने में सफल होती है तो टॉप 4 में आसानी से पहुंच जाएगी। नीदरलैंड के पास भी मौका है, लेकिन टीम को दो मैचों में जीत दर्ज करनी होगी और अन्य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें