DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP:टूर्नामेंट में देखने को मिल सकते हैं भारत-पाक के बीच 3 हाईवोल्टेज मुकाबले

india pakistan match

15 सितम्बर से एशिया कप का शुभांरभ हो रहा है। इस बार टूर्नामेंट यूएई में खेला जाना है। पिछली बार के मुकाबले इस बार ज्यादा टीमें भाग ले रही हैं। बता दें कि इस बार क्लालिफाइंग टूर्नामेंट जीतकर हांगकांग को भी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला है। लिहाजा इस बार टोटल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें भारत, पाकिस्तान और क्वालिफार टीम हांगकांग को ग्रुप ए में रखा गया है। दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं। 14 दिन के इस टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सभी मैच दुबई या अबुधाबी में शाम 5 बजे (भारतीय समय अनुसार) खेले जाएंगे।

इस बार के एशिया कप को देखने वाले दर्शकों को काफी फायदा हो सकता है क्योंकि जिस मैच का उन्हें हमेशा इंतजार रहता है वह मैच एक नहीं बल्कि तीन बार हो सकता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत पाकिस्तान मैच की। दोनों के बीच का हाई-वोल्टेज मुकाबला फाइनल समेत तीन बार संभव है। देखें समीकरण-

ASIA CUP 2018: टूर्नामेंट की सबसे SUCCESSFUL टीम है टीम इंडिया, देखें Records

हर ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर-4 खेलेंगी
एशिया कप का इस बार का फॉर्मेट अन्य टूर्नामेंट से थोड़ा अलग है। इस बार छह टीमों को तीन-तीन के दो ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप की टॉप-4 टीमें सुपर-4 में जगह बनाएंगी। इस स्टेज पर ये चारों टीमें आपस में भिड़ेंगी। सुपर-4 की टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा। 

23 सितंबर को दूसरी बार भिड़ सकते हैं भारत-पाक 
टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग एक ग्रुप ए में है। अगर बड़ा उलटफेर नहीं होता है तो भारत-पाक अगले राउंड में प्रवेश करेंगी। ऐसा होने पर दोनों टीमें 23 सितंबर को फिर से आमने-सामने हो सकती हैं। दोनों टीमों के पास टूर्नामेंट में तीसरी बार भिड़ने का मौका होगा, लेकिन इसके लिए उन्हें फाइनल में जगह बनानी होगी। फाइनल 28 सितंबर को होगा।

ASIA CUP #throwback: जब भज्जी-अफरीदी के छक्कों ने पलटा मैच का पासा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:there is possibility of three matches between india and pakistan in asia cup 2018