फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVideo- जब धोनी को सपोर्ट करने के लिए पीटरसन से 'भिड़े' विराट कोहली

Video- जब धोनी को सपोर्ट करने के लिए पीटरसन से 'भिड़े' विराट कोहली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बीच दोस्ती बहुत मशहूर है। विराट कोहली ने गुरुवार (2 अप्रैल) को केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो चैट की थी।...

Video- जब धोनी को सपोर्ट करने के लिए पीटरसन से 'भिड़े' विराट कोहली
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Apr 2020 08:11 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बीच दोस्ती बहुत मशहूर है। विराट कोहली ने गुरुवार (2 अप्रैल) को केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो चैट की थी। इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान के साथ चैट के दौरान विराट ने ऐसा कुछ किया, जिसने साबित कर दिया कि धोनी के वो कितने बड़े फैन हैं। पीटरसन ने इस दौरान विराट का इंटरव्यू लिया और कई मजेदार सवाल किए। इस बीच पीटरसन ने याद किया कि टेस्ट क्रिकेट में वो किस तरह विराट कोहली की गेंद पर आउट हुए थे और इसी दौरान महेंद्र सिंह धोनी का भी जिक्र आया।

कोविड-19 से लड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने याद किया धोनी का WC

जानिए क्या था पूरा किस्सा

पीटरसन ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो सभी को यह बात बताना चाहते हैं कि धोनी का पहला टेस्ट विकेट वो नहीं थे, जैसा कि धोनी दावा कर चुके हैं। इस पर विराट ने तुरंत जवाब दिया कि टेक्निकली इसमें कोई गलत बात नहीं थी क्योंकि स्टंप माइक में आवाज आई थी और हॉटस्पॉट में कुछ नहीं आया था। इस पर पीटरसन ने तपाक से जवाब दिया कि अब आप धोनी का बचाव कर रहे हैं और विराट कोहली जोर-जोर से हंसने लगे।

देखें वीडियो-

जानिए कब शुरू हुआ था यह किस्सा

2017 इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से खेल रहे थे। चेन्नई सुपरकिंग्स पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का बैन लगा था, जिसके चलते धोनी को दो सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम की ओर से खेलना पड़ा था। एक मैच के दौरान लाइव कमेंटरी में केविन पीटरसन ने धोनी से कहा था कि बताइये बेहतर गोल्फ खिलाड़ी कौन है, जिस पर धोनी ने जवाब में कहा था जो भी हो केपी आप मेरे पहले टेस्ट विकेट हमेशा रहेंगे।

सुरेश रैना बोले, पिता बनने से खुश लेकिन सेलिब्रेट करने का सही समय नहीं

क्या सच में धोनी ने केपी को किया था आउट

2011 में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर थी। इंग्लैंड के विकेट नहीं गिर रहे थे तो धोनी खुद गेंदबाजी करने आए थे और उन्होंने केविन पीटरसन के खिलाफ कॉट बिहाइंड की जोरदार अपील की थी। फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट भी दे दिया था, जिसके बाद पीटरसन ने डीआरएस का इस्तेमाल किया था और हॉटस्पॉट में साफ दिखा कि गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा नहीं लिया है और इस तरह से वो नॉटआउट रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें