फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटधौनी जब तीनों फॉरमैट में खेलते थे, तो कार्तिक ने किया था कुछ ऐसा कि हर कोई रह गया था हैरान

धौनी जब तीनों फॉरमैट में खेलते थे, तो कार्तिक ने किया था कुछ ऐसा कि हर कोई रह गया था हैरान

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने जब से श्रीलंका में हुई निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाई है, तब से ही उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही...

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 13 Apr 2018 01:09 PM

कार्तिक की वापसी अविश्वसनीय

कार्तिक की वापसी अविश्वसनीय1 / 2

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने जब से श्रीलंका में हुई निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाई है, तब से ही उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में वो कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान भी चुने गए। कार्तिक की वापसी को लेकर काफी लोग हैरान हैं और इन्हीं में से एक हैं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरन मोरे।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

मोरे का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ पिछले महीने ट्राई सीरीज में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक ने जिस तरह वापसी की है, वो अविश्वसनीय है। कार्तिक ने टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को बांग्लादेश पर जीत दिलाई थी।

आखिर किस वजह से निराश हैं चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी

IPL2018: जानिए मुंबई इंडियंस की एक विकेट से हार के लिए किस पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा

मोरे ने कहा, 'कार्तिक ने शानदार वापसी की है। मैं थोड़ा नाखुश था जब उसने विकेटकीपिंग छोड़कर बतौर बल्लेबाज खेलना शुरू किया।' 

आगे जानें महेंद्र सिंह धौनी के सभी फॉरमैट में खेलने के समय क्यों विकेटकीपिंग छोड़ दी दिनेश कार्तिक ने... 

धौनी के चक्कर में दिनेश कार्तिक का करियर होने वाला था बर्बाद!

धौनी के चक्कर में दिनेश कार्तिक का करियर होने वाला था बर्बाद!2 / 2

उन्होंने कहा, 'मैंने उससे कई बार पूछा कि क्या हो रहा है। फिर महेंद्र सिंह धौनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उसने बतौर विकेटकीपर वापसी की।' उन्होंने कहा, 'धौनी जिस समय सभी फॉरमैट में खेल रहे थे, उस समय उसने विकेटकीपिंग छोड़ दी थी। विकेटकीपर का जीवन आसान नहीं होता लेकिन उसने जिस तरह से वापसी की, वो अविश्वसनीय है। उसने काफी इंतजार किया। उसके पास प्रतिभा की कमी नहीं थी।