फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखत्म होगा टेस्ट में विराट कोहली के शतक का इंतजार, ऋषिकेश की बरसेगी कृपा!

खत्म होगा टेस्ट में विराट कोहली के शतक का इंतजार, ऋषिकेश की बरसेगी कृपा!

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 2019 के बाद टी20 और वनडे इंटरनेशनल में तो शतक ठोक चुके हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के शतक का इंतजार जारी है, जो जल्द ही खत्म हो सकता है।

खत्म होगा टेस्ट में विराट कोहली के शतक का इंतजार, ऋषिकेश की बरसेगी कृपा!
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 03:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली लंबे समय से 27 टेस्ट सेंचुरी के आंकड़े पर अटके हुए हैं। टीम इंडिया के इस स्टार क्रिकेटर ने नवंबर 2019 में आखिरी बार टेस्ट शतक लगाया था, और अब यह इंतजार तीन साल से ज्यादा का हो चुका है। विराट कोहली ने पिछले साल एशिया कप में करियर का पहला टी20 इंटरनेशनल शतक ठोका था, जो उनके करियर का 71वां इंटरनेशनल शतक था। इसके बाद से विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल में तीन शतक लगा चुके हैं। विराट कोहली के खाते में कुल 74 इंटरनेशनल सेंचुरी हो चुकी हैं। एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली ने क्रिकेट से करीब दो महीने का ब्रेक लिया था और इसके बाद वापसी करने के बाद से वह दमदार फॉर्म में दिखे हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में शतक का इंतजार अभी भी जारी है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ ऋषिकेश में दर्शन किया और साथ ही वहां संत लोगों के लिए भंडारा भी कराया।

इसे भी पढ़ेंः विराट-बाबर की तुलना पर अजहर का दो-टूक जवाब, जानिए किसे बेहतर बताया

विराट कोहली पिछले कुछ समय में काफी धार्मिक स्थलों पर गए हैं, जिसमें बाबा नीम करोली धाम और वृंदावन शामिल हैं। अब ऐसे में फैन्स का मानना है कि ऋषिकेश की कृपा से विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में शतक का इंतजार भी खत्म हो जाएगा।

IPL का सबसे सेल्फलेस क्रिकेटर कौन, धोनी, विराट या रोहित? जानें जवाब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होगा। विराट कोहली का नागपुर में टेस्ट रिकॉर्ड भी दमदार है। विराट कोहली ने इस मैदान पर तीन टेस्ट मैचों की चार पारियों में 88.50 की औसत से 354 रन ठोके हैं। जिसमें दो शतक शामिल हैं। विराट कोहली को नागपुर की पिच काफी रास आती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें