फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: वानखेड़े के अंदाज में गूंजा कटक का स्टेडियम जब फैंस ने गाया 'वंदे मातरम' गाना, देखें वीडियो

IND vs SA: वानखेड़े के अंदाज में गूंजा कटक का स्टेडियम जब फैंस ने गाया 'वंदे मातरम' गाना, देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराटा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए थे। इस स्कोर को मेहमान टीम ने 10 गेंदें रहते हासिल कर लिया।

IND vs SA: वानखेड़े के अंदाज में गूंजा कटक का स्टेडियम जब फैंस ने गाया 'वंदे मातरम' गाना, देखें वीडियो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Jun 2022 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

IND vs SA 2nd T20I: वर्ल्ड कप 2011 का वह पल आज भी हर किसी के जहन में ताजा होगा, जब फाइनल में टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ रही थी और तब एआर रहमान का फेमस गाना वंदे मातरम की गूंज से वानखेड़े स्टेडियम झूम उठा था। उस पल को याद कर आज भी भारतीय खिलाड़ियों के रौंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 के दौरान देखने को मिली। इसी गाने की गूंज से रविवार रात कटक का स्टेडियम भी झूम उठा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।
 

बात मुकाबले की करें तो दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया। कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान तेम्बा बावुमा और हेनरिक क्लासेन के बीच हुई शानदार साझेदारी की बदौलत 10 गेंद रहते जीत हासिल कर ली। जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। हेनरिक क्लासेन ने मुकाबले में 46 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 81 रनों की करियर की बेस्ट और मैच विनिंग पारी खेली। क्लासेन ने करियर का चौथा और भारत के खिलाफ दूसरा अर्धशतक जमाया।

भुवनेश्वर कुमार ने भारत को पावरप्ले में तीन विकेट दिलाकर शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन कप्तान तेम्बा बावुमा ने क्लासेन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 64 रन की साझेदारी करके भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। तेम्बा बावुमा ने 30 गेंद में 35 रन बनाए।

भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका की कसी गेंदबाजी के खिलाफ खेलने में काफी दिक्कत हुई, जिससे टीम रविवार को पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बाराबती की मुश्किल पिच पर छह विकेट विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper