DA Image
1 अगस्त, 2020|10:15|IST

अगली स्टोरी

आईपीएल-2020 में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या हो सकती है 20

ipl  photo by faheem hussain sportzpics

कोरोना वायरस के बाद 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सत्र में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या सीमित रखी जा सकती है और रविवार को होने वाली संचालन परिषद की बैठक में इस बार के आईपीएल को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले किए जाने हैं। आईपीएल का आयोजन इस साल 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था।

फ्रेंडशिप डे के मौके पर रोहित शर्मा से फैन्स को मिलेगा खास 'तोहफा', ट्वीट कर दी जानकारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को स्थगित करने के बाद आईपीएल को इस विंडो में यूएई में कराने का फैसला किया गया। हालांकि बोर्ड को इसके लिए अभी सरकार की मंजूरी का इंतजार है। रविवार को इस सिलसिले में आईपीएल संचालन समिति की बैठक होनी है जिसमें टूर्नामेंट में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या सीमित रखने तथा यूएई में आईपीएल के आयोजन पर चर्चा होगी। आमतौर पर एक आईपीएल फ्रेंचाइजी में 25-28 खिलाड़ी होते हैं और कम से कम 10-15 सहायक स्टाफ होता है। लेकिन कोरोना के कारण उपजी अभूतपूर्व परिस्थितियों में खिलाड़ियों की संख्या कम की जा सकती है।

अनिल कुंबले का खुलासा, मंकीगेट विवाद में हरभजन सिंह की भी गलती थी

ऐसा माना जा रहा है कि हर टीम को यूएई पहुंचने पर खुद जैविक सुरक्षा वातावरण तैयार करना होगा। इस स्थिति में टीम को सीमित रखना पड़ सकता है। पिछली बार 2014 में जब यूएई में आईपीएल कराया गया था तब भी टीम में सीमित संख्या में खिलाड़ी रखे गए थे। आमतौर पर फ्रेंचाइजी सत्र के मध्य में कुछ खिलाड़ियों को बाहर रखते हैं जो अंतिम एकादश में शामिल होने के करीब नहीं होते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The number of players in each team can be 20 in IPL 2020