The Hundred Draft Rashid Khan was first one who bought chris Gayle did not get buyer - the hundred draft: राशिद खान सबसे पहले खरीदे गए, गेल को नहीं मिला खरीददार DA Image
23 नवंबर, 2019|5:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

the hundred draft: राशिद खान सबसे पहले खरीदे गए, गेल को नहीं मिला खरीददार

chris gayle photo ht

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान को 'द हंड्रेड टूर्नामेंट' के ड्राफ्ट में सबसे पहले चुना गया लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए किसी टीम में जगह नहीं मिली। राशिद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत करते हुए टी20 क्रिकेट में 12.03 की औसत से 81 विकेट चटकाए हैं जिसने ब्रिटेन में आठ टीमों के बीच प्रति पारी 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में उन्हें स्टार दावेदार बनाया। 
         
रविवार को ट्रेंट राकेट्स ने सबसे पहले 21 साल के इस स्पिनर को चुना। पहले दौर के चयन में वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल को सदर्न ब्रेव ने दूसरे नंबर पर चुना जबकि आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को नार्दर्न सुपरचार्जर्स ने अपने साथ जोड़ा। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा को भी चुना गया। लसिथ मलिंगा को टी-20 प्रारूप के बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है, लेकिन नई लीग में इस दिग्गज को खरीददार नहीं मिला।

कप्तानी से हटाए जाने के बाद सरफराज के लिए आई खुशखबरी,PCB ने लिया फैसला

इंग्लैंड के अधिकांश एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को ड्राफ्ट से पहले ही टीमों को आवंटित कर दिया गया था। वेल्स फायर ने आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को चुना जबकि ओवल इनविंसिबल ने वेस्टइंडीज के सुनील नारायण को अपने साथ जोड़ा। जेसन राय पहले ही ओवल टीम का हिस्सा थे।
         
मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर और डेन विलास को चुना। लंदन स्पिरिट ने ग्लेन मैक्सवेल जबकि बर्मिंघम फिनिक्स ने लियाम लीविंगस्टोन को अपने साथ जोड़ा। दूसरे दौर में बर्मिंघम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने साथ जोड़ा जबकि स्पिरिट ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर को चुना। तीसरे दौर में आस्ट्रेलिया के नाथन कोल्टर नाइल को राकेट्स जबकि पाकिस्तान के शादाब खान को ब्रेव टीम ने चुना।

सरफराज को कप्तानी से हटाने से मोइन खान हैरान, 'यह पाक के लिए सही नहीं'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The Hundred Draft Rashid Khan was first one who bought chris Gayle did not get buyer