फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटखत्म नहीं हो रहा 'मांकडिंग' विवाद दीप्ति शर्मा पर हीथर नाइट ने लगाया झूठ बोलने का गंभीर आरोप

खत्म नहीं हो रहा 'मांकडिंग' विवाद दीप्ति शर्मा पर हीथर नाइट ने लगाया झूठ बोलने का गंभीर आरोप

भारतीय महिला टीम ने हाल में इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराया, आखिरी मैच में चार्ली डीन को दीप्ति शर्मा ने जिस तरह से आउट किया, उस पर विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

खत्म नहीं हो रहा 'मांकडिंग' विवाद दीप्ति शर्मा पर हीथर नाइट ने लगाया झूठ बोलने का गंभीर आरोप
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 06:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार (24 सितंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज 3-0 से अपने नाम की। भारत ने आखिरी वनडे 16 रनों से जीता और सीरीज में क्लीनस्वीप किया। इंग्लैंड की बैटर चार्ली डीन को इस मैच में दीप्ति मिश्रा ने जिस तरह से रनआउट किया, उस पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल दीप्ति ने मांकडिंग स्टाइल में चार्ली को आउट किया था, जिसके बाद से भारत की खेल भावना पर सवाल खड़े हुए। दीप्ति ने अभ इस पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने पहले चार्ली को इसको लेकर वॉर्निंग दी थी और इसके बाद ही उन्हें इस तरह से आउट दिया गया। अब इंग्लैंड की पूर्व कप्तान हीथर नाइट ने दीप्ति के इस बयान पर ऐतराज जताया है।

'मांकडिंग' विवाद में कूदे पनेसर, धोनी का वीडियो शेयर कर दी खास सलाह

हीथर ने ट्विटर पर लिखा, 'मैच खत्म हो चुका है, डीन चार्ली को वैध तरीके से आउट किया गया। टीम इंडिया मैच और सीरीज जीतने की हकदार थी, लेकिन कोई चेतावनी नहीं दी गई थी। चेतावनी देने की जरूरत भी नहीं थी, क्योंकि इससे यह और वैध नहीं हो जाता।'

इसे भी पढ़ेंः 'अब तुम्हारा बाप बन चुका है', SKY को बच्चा बोल बुरा फंसे फिलैंडर

नाइट ने आगे लिखा, 'लेकिन अगर वह इस फैसले से कंफर्टेबल हैं कि यह रनआउट था, तो भारत को जरूरत नहीं कि वह चेतावनी जैसी झूठी बात बोलकर इस मामले में सफाई दे।' इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हाल ही में अपने नियमों में बदलाव किया और मांकड़िंग आउट को रनआउट के अंदर ला दिया। दरअसल जब बैटर नॉनस्ट्राइकर एंड पर हो और बॉलर के गेंद रिलीज करने से पहले क्रीज छोड़ दे और अगर गेंदबाज ऐसे में स्टंप्स पर गेंद लगा दे, तो बैटर को आउट माना जाता है। पहले इसे खेलभावना के विपरीत माना जाता था, लेकिन अब आईसीसी ने इसको लेकर एकदम सटीक नियम बना दिया है। हाल में भारतीय महिला गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने इसी तरह इंग्लैंड की चार्ली डीन को आउट किया था।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper