DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: इस बार के आईपीएल आॅक्शन में बदल जाएगा पिछले 11 सालों का यह सिलसिला

इस बार के आईपीएल आॅक्शन में पिछले 11 सालों से चला आ रहा एक सिलसिला टूट जाएगा। जानिए क्या है वह?

IPL 2019 Auction in Jaipur.jpg

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) अपने 12वें संस्करण में प्रवेश कर चुका है जिसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया का आयोजन आगामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगा। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब आॅक्शन इवेंट का आयोजन बेंगलुरु की बजाए किसी दूसरे शहर में होगा। इतना ही नहीं इस बार के आईपीएल आॅक्शन में जो सबसे बड़ा बदलाव नजर आएगा वह होगा आॅक्शनर (नीलामीकर्ता) रिचर्ड मैडली का ना होना।  'द हैमरमैन' यानी नीलामीकर्ता रिचर्ड मैडली ने खुद इस बात की जानकारी दी है। गौरतलब ​है कि आईपीएल के 2008 में खेले गए पहले संस्करण से लेकर 2018 में खेले गए 11वें संस्करण तक हर बार आॅक्शन इवेंट में रिचर्ड मैडली ही आॅक्शनर की भूमिका में नजर आते थे। 

रिचर्ड मैडली की जगह ह्यू एडमीड्स होंगे आईपीएल 2019 के आॅक्शनर
यह पहला मौका होगा जब उनकी जगह कोई और आईपीएल आॅक्शन का संचालन करेगा। रिचर्ड मैडली के विकल्प की भी घोषणा कर दी गई है। इस बार आईपीएल आॅक्शन में रिचर्ड की जगह ह्यू एडमीड्स खिलाड़ियों की बोली लगाएंगे जो क्लासिक कारों के नीलामीकर्ता भी हैं। एडमीड्स को आॅक्शनिंग का 30 साल का अनुभव है। रिचर्ड मैडली ने ट्विटर पर यह जानकारी देते हुए लिखा, 'आईपीएल 2019 की नीलामी में शिरकत नहीं करने पाने के लिए माफी चाहता हूं। आईपीएल की शुरुआत से ही इसका हिस्सा बने रहना एक सम्मान की बात है। भारत और इसके बाहर के कई दोस्तों को मैं मिस करूंगा। आपके द्वारा दिए गए सम्मान के लिए शुक्रिया। द हैमरमैन।' 

 इस बार की नीलामी प्रक्रिया में कुल 800 अनकैप्ड प्लेयर्स होंगे शामिल
इस बार आईपीएल नीलामी में कुल 1003 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी जिनमें 746 भारतीय खिलाड़ी हैं। नीलामी में इस बार 800 ऐसे खिलाड़ी हैं जो अब तक आईपीएल में नहीं खेले हैं। लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार है कि 9 राज्यों के खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इन राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, उत्तराखंड और पुडुचेरी शामिल हैं जिन्हें इसी साल बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति दी है।

IPL 2019: नीलामी के लिए 232 विदेशी सहित 1003 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The Famous Auctioneer Richard Madley who is Famous as the hammer man will be missing the IPL 2019 auctions replaced by Hugh Edmeades