फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटICC T20 World Cup 2022 के लिए स्क्वॉड चुनने की डेडलाइन आई सामने, भारत का सिरदर्द बढ़ा

ICC T20 World Cup 2022 के लिए स्क्वॉड चुनने की डेडलाइन आई सामने, भारत का सिरदर्द बढ़ा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सभी टीमों को अपनी स्क्वॉड की लिस्ट 15 सितंबर तक सौंपनी पड़ सकती है। टीम इंडिया को इससे पहले चार टी20 सीरीज खेलनी है और इसके आधार पर स्क्वॉड का फैसला लिया जा सकता है।

ICC T20 World Cup 2022 के लिए स्क्वॉड चुनने की डेडलाइन आई सामने, भारत का सिरदर्द बढ़ा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Jun 2022 03:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC T20 World Cup 2022 अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना है। इसके लिए सभी टीमों को 15 सितंबर तक अपनी स्क्वॉड की लिस्ट आईसीसी को सौंपनी पड़ सकती है, हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। भारत की बात करें तो 15 सितंबर से पहले टीम इंडिया को चार टी20 इंटरनेशनल सीरीज (तीन द्विपक्षीय सीरीज और एक एशिया कप) खेलनी है और इसके आधार पर ही टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का सिलेक्शन हो सकता है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ रहने के बाद कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज के बाद टॉप 15-20 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार हो जाएगी।

बाबर आजम और इन पाकिस्तानी बल्लेबाजों का जलवा, भारतीय धुरंधर धराशायी

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक हर टीम को आईसीसी को अपनी स्क्वॉड 15 सितंबर तक सौंपनी होगी। भारत को आयरलैंड के खिलाफ दो, इंग्लैंड के खिलाफ तीन, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 26 जून से 2 अगस्त के बीच खेलनी है। इसके बाद टी20 फॉर्मेट में ही इस साल एशिया कप खेला जाना है, ऐसे में भारत के पास स्क्वॉड तय करने के लिए चार बड़े मौके होंगे।

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक? टी20 WC के लिए पठान ने जानिए किसे चुना 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 इंटरनेशनल स्क्वॉड में कुछ नाम तय माने जा रहे हैं, लेकिन टूर्नामेंट से ठीक पहले फॉर्म और चोटों के आधार पर टीम में कुछ फेरबदल देखने को मिल सकते हैं। आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।