फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट सिडनी में दो शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा अंतिम टेस्ट खेलेंगे या नहीं; पैट कमिंस ने दिए ये संकेत

सिडनी में दो शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा अंतिम टेस्ट खेलेंगे या नहीं; पैट कमिंस ने दिए ये संकेत

सिडनी टेस्ट में दो शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा इंग्लैंड के खिलाफ अगला टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर अभी तक संशय बरकरार है। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस...

 सिडनी में दो शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा अंतिम टेस्ट खेलेंगे या नहीं; पैट कमिंस ने दिए ये संकेत
Dheeraj Palलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jan 2022 09:17 PM

सिडनी टेस्ट में दो शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा इंग्लैंड के खिलाफ अगला टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर अभी तक संशय बरकरार है। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने संकेत दिया है कि वो अगला टेस्ट मैच खेल सकते हैं। पैट कमिंस ने कहा कि एक टेस्ट मैच में दो शतक बनाने वाले बल्लेबाज को निकालना मुश्किल होगा। कमिंस ने यह भी कहा कि चयनकर्ता अंतिम टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के संयोजन पर काम करेंगे।

कमिंस ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा कि मैं यह कहकर इसकी शुरुआत करूंगा कि मैं चयनकर्ता नहीं हूं, लेकिन जब कोई आता है और दो शतक लगाता है, तो उसके बाद उस खिलाड़ी को निकालना कठिन हो जाता है। इसलिए हम उस पर काम करेंगे, चयनकर्ता अगले कुछ दिनों में उस पर काम करेंगे। 

पैट कमिंस ने यह भी कहा कि उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई लाइनअप में नंबर 1 से नंबर 6 तक किसी भी बल्लेबाज की जगह ले सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मुझे पता है कि ऐतिहासिक रूप से उन पर एशिया में खेलने पर सवालिया निशान हैं, लेकिन आप देखते हैं कि उन्होंने हाल ही में कितनी अच्छी तरह से स्पिन खेला है। 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में शानदार शतक लगाने के बावजूद खुद उस्मान ख्वाजा टीम में अपनी जगह को लेकर परेशान हैं। ख्वाजा को टीम में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए ट्रैविस हेड की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया है। इससे पहले कप्तान पैट कमिंस ने पहले ही गारंटी दे दी है कि हेड होबार्ट के लिए अपनी जगह फिर से हासिल कर लेंगे और ऐसी रिपोर्ट सामने आई है कि मार्कस हैरिस अपना स्थान खो देंगे। क्योंकि वह सिडनी टेस्ट में भी असफल रहे हैं।

लेकिन उनका मानना है कि आखिरी एशेज टेस्ट में जगह बचाए रखने के लिए ये पर्याप्त नहीं है। 35 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैच की दोनों पारियों में शतक लगाकर दिग्गज डग वाल्टर्स और रिकी पोंटिंग के सिडनी में बनाए रिकॉर्ड की बराबर कर ली है। ख्वाजा ने 137 और 101 रन की पारियां खेली। डग वाल्टर्स ने 1968/69 में वेस्टइंडीज के खिलाफ और रिकी पोंटिंग ने 2005/06  में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में दो शतक लगाए थे।

epaper