फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआग पीड़ितों के लिए चैरिटी मैच खेलेंगे क्रिकेटर और टेनिस दिग्गज

आग पीड़ितों के लिए चैरिटी मैच खेलेंगे क्रिकेटर और टेनिस दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए क्रिकेट और टेनिस खिलाड़ी आगे आए हैं। दिग्गज क्रिकेटर और टेनिस खिलाड़ी अलग-अलग क्रिकेट और टेनिस चैरिटी मैच खेलेंगे, जिससे एकत्र...

आग पीड़ितों के लिए चैरिटी मैच खेलेंगे क्रिकेटर और टेनिस दिग्गज
एजेंसी,मेलबर्नMon, 13 Jan 2020 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए क्रिकेट और टेनिस खिलाड़ी आगे आए हैं। दिग्गज क्रिकेटर और टेनिस खिलाड़ी अलग-अलग क्रिकेट और टेनिस चैरिटी मैच खेलेंगे, जिससे एकत्र होने वाली राशि आग पीड़ितों की मदद के लिए दी जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न और दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग आठ फरवरी को खेले जाने वाले चैरिटी मैच में स्टार सुसज्जित टीमों की कप्तानी करेंगे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि करते हुए बताया कि यह ऑल-स्टार टी20 मैच बिग बैश लीग के फाइनल से पहले खेला जाएगा। टीम में अन्य स्टार खिलाड़ियों में एडम गिलक्रिस्ट के अलावा जस्टिन लैंगर, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क भी शामिल होंगे। पूर्व कप्तान स्टीव वॉ इस मैच में नहीं खेलेंगे लेकिन इसमें उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। वार्न अपनी 'बैगी ग्रीन कैप' की नीलामी से मिली 10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डालर से ज्यादा की राशि राहत कोष में दे चुके हैं।

INDvsAUS: गौतम गंभीर ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया स्टीव स्मिथ से बेहतर

ऋषभ पंत पर लगातार सवाल पूछे जाने पर मीडिया पर भड़के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़

टेनिस के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल आग पीड़ितों की मदद के लिए 15 जनवरी को एक प्रदर्शनी मैच खेलेंगे। यह मैच साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन से पांच दिन पहले खेला जाएगा। मैच में स्थानीय खिलाड़ी निक किर्गियोस, यूनान के युवा खिलाड़ी स्तेफानोस सितसिपास, जापान की महिला खिलाड़ी नाओमी ओसाका और चेक गणराज्य की कैरोलिना वोज्नियाकी भी हिस्सा लेंगी।

इस मैच के जरिये देश के जंगल में लगी विनाशकारी आग के शिकार लोगों के लिए धन राशि जुटाई जाएगी जो मेलबर्न या सिडनी में खेला जाएगा। वॉर्न ने अपनी 'बैगी ग्रीन कैप की नीलामी से मिली 10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डालर से ज्यादा की राशि राहत कोष में दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें