फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोलकाता में कहां पिछड़ गई साउथ अफ्रीका की टीम? कप्तान तेम्बा बावुमा ने बताया हार का कारण

कोलकाता में कहां पिछड़ गई साउथ अफ्रीका की टीम? कप्तान तेम्बा बावुमा ने बताया हार का कारण

कोलकाता में भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम कहां पिछड़ गई? कप्तान तेम्बा बावुमा ने हार का कारण बताते हुए कहा कि पहले 10 ओवरों में भारत ने दमदार बल्लेबाजी कर हमें चुनौती दी। 

कोलकाता में कहां पिछड़ गई साउथ अफ्रीका की टीम? कप्तान तेम्बा बावुमा ने बताया हार का कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Nov 2023 05:56 AM
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टीम को मिली करारी हार का कारण बताया। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल्स के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर रन चेज में फंस गई। पहले नीदरलैंड और अब भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में मिली इस हार के बारे में बात करते हुए साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने स्वीकार किया है कि पहले 10 ओवरों में ही टीम इंडिया ने मैच को अपनी ओर खींच लिया था, जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच को सेट कर दिया था।  

तेम्बा बावुमा ने पोस्ट मैच सेरेमनी में बताया, "हम चुनौती को जानते हैं, पीछा करते समय अपने आस-पास की कहानी को जानते हैं। आज हमने इसके साथ कोई न्याय नहीं किया। जब हम एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में इसके बारे में बात करते हैं, तो हमें ईमानदार होना चाहिए। गेंद के साथ पहले दस ओवरों ने इसे एक चुनौती बना दिया। उसके बाद हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मैच में सबसे बड़ी चुनौती विकेट लेना था और भारत ने बड़ी साझेदारियां बनाईं। परिस्थितियां इस मैच की सबसे बड़ी सीख हैं। विकेट ने वैसा ही खेला जैसा हमें संदेह था कि यह खेलेगा - उम्मीद थी कि यह खराब होगा, लेकिन हम अच्छी तरह से अडैप्ट नहीं कर सके। यह हम पर निर्भर करेगा कि हम अपने कौशल को उसके अनुसार ढालें। हमें यहां सेमीफाइनल खेलना पड़ सकता है।" 

वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका को मिली सबसे बड़ी हार, अकेले विराट कोहली ने 18 रन से हराया

साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने इसलिए पहले 10 ओवरों को अहम बताया, क्योंकि वहां टीम ने एक विकेट खोकर 90 रन बना लिए थे। हालांकि, इसके बाद अगले 10 ओवरों में करीब 30 रन ही बने तो साउथ अफ्रीका को लगा वापसी हुई है। हालांकि, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जो साझेदारी की, उसने मैच का रुख पलटने का काम किया। भारत ने स्कोरबोर्ड पर 326 रन टांग दिए, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 100 रन भी नहीं बना सकी। टीम 83 रन पर ढेर हो गई और मैच 243 रनों से हार गई। पावरप्ले में रोहित शर्मा ने 24 गेंदों में 40 रन बनाकर भारत को तूफानी शुरुआत दिलाने का काम किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें