फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट2011 वर्ल्ड कप जीत के बाद टीम ने सचिन तेंदुलकर के लिए गाया था 'किंग खान' का यह गाना

2011 वर्ल्ड कप जीत के बाद टीम ने सचिन तेंदुलकर के लिए गाया था 'किंग खान' का यह गाना

यह दशक भी समाप्त होने वाला है। जहां तक क्रिकेट का ताल्लुक है- 2 अप्रैल 2011 इस दशक का सबसे शानदार दिन था, जब महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत ने 28 साल बाद दोबारा विश्व कप जीता था। यह हर भारतीय...

2011 वर्ल्ड कप जीत के बाद टीम ने सचिन तेंदुलकर के लिए गाया था 'किंग खान' का यह गाना
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 22 Dec 2019 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

यह दशक भी समाप्त होने वाला है। जहां तक क्रिकेट का ताल्लुक है- 2 अप्रैल 2011 इस दशक का सबसे शानदार दिन था, जब महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत ने 28 साल बाद दोबारा विश्व कप जीता था। यह हर भारतीय के लिए यादगार पल था। 2007 के विश्व कप में करारी हार के बाद भारत को यह जीत मिली थी। हर भारतीय फैन- चाहे वह क्रिकेटर हो या न हो, इस बात से खुश था कि भारत ने दोबारा विश्व कप ट्रॉफी जीती। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर का सबसे महत्वपूर्ण पल इस विश्व कप की जीत को बताया था। सचिन ने कहा था, मुझे लगता कि जब मैंने युवराज सिंह को गले लगाया था तो मैं चिल्लाया था। यही वह पल था जिसके लिए मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। इसके साथ ही सचिन ने इस वर्ल्ड कप को लेकर एक और बड़ा खुलासा भी किया है।

दोबारा विश्व कप जीतने के सपने को हर बार ऑस्ट्रेलिया ने ही तोड़ा था। 2011 के क्वार्टर फाइनल में भी युवराज सिंह और सुरेश रैना ने भारत की जीत सुनिश्ति की थी। लिहाजा फाइनल में जब धौनी ने नुवान कुलाशेखरा की गेंद को छह रन के लिए भेजा तो भावनाओं को ज्वार उमड़ आया। हर कोई इस पल को अपनी आंखों में हमेशा के लिए कैद कर लेना चाहता था। यहां तक कि क्रिकेट के ईश्वर कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी खुशी में चिल्लाने लगे थे। 

IPL 2020: मुंबई इंडियंस में आने के बाद क्रिस लिन ने BBL में खेली 94 रनों की धमाकेदार पारी- VIDEO

PAKvsSL क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार हुआ ये कारनामा, पाकिस्तान ने की भारत की बराबरी
 
सचिन तेंदुलकर के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए भी यह शानदार पल था। 2007 के विश्व कप में भारत पहले राउंड में बाहर हो गया था तो सचिन के भविष्य पर भी सवाल उठने लगे थे। 2011 के विश्व कप से पहले टीम के हर सदस्य ने कहा था कि वह सचिन के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं। लिहाजा जब 2 अप्रैल की रात भारत ने कप जीता तो जबरदस्त सेलिब्रेशन हुआ। हर घर में जीत का जश्न मन रहा था लोग चिल्ला रहे थे, क्रिकेटर एक दूसरे को गले लगा रहे थे।

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में इंडिया टुडे के एक शो में कहा, ''वह अपनी पत्नी अंजलि के साथ 'तुझमें रब दिखता है' गाने पर अन्य साथियों के साथ डांस कर रहे थे।'' ड्रेसिंग में टीम के सभी साथी मेरे लिए 'तुझमें रब दिखता है' गा रहे थे। उन्होंने बताया, ''हर तरह का सेलिब्रेशन हो रहा था। फ्लोर का कोई एक भी कमरा बंद नहीं था। हर कमरे से शैंपेन बहाई जा रही थी, लाउड म्यूजिक चल रहा था। इसलिए मैंने भी डांस किया। आमतौर पर मैं डांस नहीं करता, लेकिन मैंने उस दिन अंजलि के साथ डांस किया। यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा उपहार था।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें