फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs BAN 1st ODI: केएल राहुल को टीम प्रबंधन ने वनडे में विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा, क्या ऋषभ पंत की हो गई छुट्टी?

IND vs BAN 1st ODI: केएल राहुल को टीम प्रबंधन ने वनडे में विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा, क्या ऋषभ पंत की हो गई छुट्टी?

बांग्लादेश के खिलाफ यह पहला मौका नहीं है जब इस फॉर्मेट में केएल राहुल ने वनडे टीम में विकेट कीपर की जिम्मेदारी संभाली हो, इससे पहले 2021 में भी वह इस भूमिका में नजर आ चुके हैं।

IND vs BAN 1st ODI: केएल राहुल को टीम प्रबंधन ने वनडे में विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा, क्या ऋषभ पंत की हो गई छुट्टी?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 05:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे 1 विकेट से गंवाने के बाद उप-कप्तान केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें पहले ही वनडे फॉर्मेट में विकेट कीपिंग और मिडिल ऑर्डर में बैटिंग के लिए तैयार रहने को कहा था। बांग्लादेश दौरे पर ऋषभ पंत भी वनडे टीम का हिस्सा थे, मगर सीरीज शुरू होने से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया। पंत को रिलीज करने के पीछे मेडिकल कारण बताया गया है, लेकिन यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि उन्हें क्या हुआ है। जब यही सवाल राहुल से पूछा गया तो केएल ने कहा कि उन्हें खुद इसकी जानकारी आज ही मिली है।

BAN की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?

बता दें, यह पहला मौका नहीं है जब इस फॉर्मेट में केएल राहुल ने वनडे टीम में विकेट कीपर की जिम्मेदारी संभाली हो, इससे पहले 2021 में भी वह इस भूमिका में नजर आ चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरूआती एकदिवसीय में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 73 रन की पारी खेली और फिर विकेटकीपर की भूमिका निभाई।

ऋषभ पंत को मेडिकल टीम की सलाह पर एकदिवसीय श्रृंखला से आराम देने के बाद लोकेश राहुल से विकेटकीपिंग करने का फैसला किया गया। उन्होंने हालांकि मेहदी हसन मिराज का कैच टपका दिया, जिससे भारतीय टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

IND vs BAN : 1 विकेट से मिली हार नहीं पचा पा रहे कप्तान रोहित शर्मा, मैच के बाद बोले- बहाना नहीं चलेगा अगले मैच में बेहतर करना होगा

लोकेश राहुल से जब पंत की गैरमौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने थोड़ी निराशा वाले भाव में कहा, ''हमने पिछले आठ-नौ महीनों में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने विकेट कीपिंग की है और मैंने चौथे तथा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है। टीम ने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा है। मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में इस भूमिका के लिए तैयार हूं।''

उन्होंने ने हालांकि यह नहीं बताया कि पंत किसी चोट के कारण टीम से बाहर हुए या उन्हें विश्राम दिया गया है। राहुल ने कहा,''पंत के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे आज ही पता चला कि वह रिलीज होने जा रहा है। इसके कारण से जुड़े सवालों का जवाब हमारी मेडिकल टीम बेहतर तरीके से दे सकती है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें