फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया ने बेंगलुरु में बजाया ऑस्ट्रेलिया का बैंड, ऐसा था अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर का रोमांच

टीम इंडिया ने बेंगलुरु में बजाया ऑस्ट्रेलिया का बैंड, ऐसा था अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर का रोमांच

टीम इंडिया ने बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया का बैंड बजा दिया, क्योंकि छोटे से स्टेडियम में भारत ने सिर्फ 160 रन बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 154 रन ही बना सकी और मैच 6 रन के अंतर से हार गई।

टीम इंडिया ने बेंगलुरु में बजाया ऑस्ट्रेलिया का बैंड, ऐसा था अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर का रोमांच
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का समापन रविवार 3 दिसंबर की रात को हो गया। आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत को 6 रन से जीत मिली और इसी के साथ भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। हालांकि, ये मुकाबला काफी रोमांचक था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आखिरी ओवर में सिर्फ 10 रनों की दरकार थी, लेकिन अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की। 

आखिरी ओवर का रोमांच

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। कप्तान मैथ्यू वेड क्रीज पर थे और गेंद अर्शदीप सिंह के हाथ में थी। अर्शदीप सिंह ने पहली गेंद बाउंसर डाली, जिसे अंपायर ने वाइड नहीं दिया। इसके बाद अगली गेंद पर वेड कोई रन नहीं बना सके। तीसरी गेंद पर वेड ने प्रहार किया, लेकिन नाकाम रहे और बाउंड्री पर कैच आउट हो गए। चौथी गेंद पर नए बल्लेबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ क्रीज पर थे। उन्होंने एक रन लेकर स्ट्राइक बदल ली। 

पांचवीं गेंद के लिए नाथन एलिस क्रीज पर थे और अर्शदीप सिंह को सिर्फ एक गेंद डॉट या सिंगल वाली करनी थी और उन्होंने ऐसा कर दिखाया। एलिस ने सामने की ओर गेंद को मारा, जिसे अर्शदीप सिंह ने हाथ से रोक लिया, लेकिन बाद में गेंद अंपायर को भी लगी और एलिस को सिर्फ एक रन मिला। इस तरह आखिरी गेंद अर्शदीप सिंह को सिर्फ लीगल फेंकनी थी और भारत के हाथ में जीत थी, लेकिन अर्शदीप ने एक रन दिया और भारत को 6 रन से जीत मिली। 

अक्षर पटेल को लगा 'झटका' तो ऑस्ट्रेलिया की लगा दी लंका, दो मैचों में किया बेहतरीन प्रदर्शन

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने गीले मैदान और ओवरकास्ट कंडीशन्स का फायदा उठाने के लिए टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। यहां तक उन्होंने इस छोटे मैदान पर भारत को 160 रन पर रोक दिया था। यहां चेज करना आसान होता है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने खासकर स्पिनरों ने इस लक्ष्य को विशाल बना दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 154 रन बना सकी और 6 रन के अंतर से मैच हार गई। 

भारत के लिए अर्धशतकीय पारी श्रेयस अय्यर ने खेली, जबकि 31 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए थे। गेंदबाजी में 3 विकेट मुकेश कुमार को मिले, जबकि 2-2 विकेट रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को मिले। अर्शदीप सिंह ने पहले तीन ओवरों में 37 रन लुटाए थे, लेकिन आखिरी के ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। इससे कहा जा सकता है कि आप आगाज से नहीं अंजाम से जाने जाते हो। ऑस्ट्रेलिया के लिए अर्धशतक बेन मैकडरमॉट ने बनाया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें