फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली दमदार जीत, टीम इंडिया ने बनाया ये रिकॉर्ड 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली दमदार जीत, टीम इंडिया ने बनाया ये रिकॉर्ड 

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत मिली। इसी के साथ भारतीय टीम ने एक देश के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली दमदार जीत, टीम इंडिया ने बनाया ये रिकॉर्ड 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 06:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जिम्बाब्वे दौरे पर भले ही भारत के प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं भेजा गया, लेकिन फिर भी केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को पहले मैच में 10 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने एक देश के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड को पुख्ता कर लिया। भारत ने लगातार 13वां वनडे इंटरनेशनल मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ जीता है। 

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2013 से एक भी मैच नहीं हारा है। अब तक खेले गए 13 मैचों में जिम्बाब्वे की ही टीम को हार झेलनी पड़ी है। ये भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक रिकॉर्ड है कि टीम एक देश के खिलाफ लगातार इतने वनडे मैच जीतने में सफल रही है। भारत का इससे पहले का बेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ था। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 1988 से 2004 तक 12 मुकाबले जीते थे। 

वहीं, भारत की ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच में 192 रन बनाकर मैच जिता दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ ये तीसरी बार है, जब टीम ने 10 विकेट से मुकाबला जीता है। भारत बहुत कम बार 10 विकेट से जीत हासिल कर पाया है। ऐसा छठी बार है, जब 100 या इससे ज्यादा रन बनाने पर भारत की ओपनिंग जोड़ी नाबाद लौटी है। इस मैच में जिम्बाब्वे ने 189 रन बनाए थे और भारत ने इसे 30.5 ओवर में हासिल कर लिया।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।