DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs ENG: रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट पर आया फैसला, बीसीसीआई के इस प्रस्ताव पर ईसीबी ने भरी हामी

IND vs ENG: रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट पर आया फैसला, बीसीसीआई के इस प्रस्ताव पर ईसीबी ने भरी हामी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sun, 26 Sep 2021 06:00 AM
IND vs ENG: रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट पर आया फैसला, बीसीसीआई के इस प्रस्ताव पर ईसीबी ने भरी हामी

कोरोना के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ईसीबी टीम इंडिया के अगले साल होने वाले इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हो गया है। बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने दो अतिरिक्त टी-20 मैच या फिर एक टेस्ट मैच खेलना का प्रस्ताव रखा था। टीम इंडिया को अगले साल इंग्लैंड टूर पर तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया ने जूनियर फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज के आखिरी टेस्ट में मैदान पर उतरने के इनकार कर दिया था। जिसके बाद दोनों बोर्ड को मुकाबला रद्द करना पड़ा था। 

IPL 2021 RCB vs CSK : चेन्नई से मिली हार के बाद विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम में RCB खिलाड़ियों की ऐसे लगाई क्लास, देखें- VIDEO

'ईएसपीयन क्रिकइंफो' की खबर के मुताबिक ईसीबी ने बीसीसीआई का एक टेस्ट मैच खेलना का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा दोनों बोर्ड की तरफ से नहीं की गई है और ना ही अबतक यह साफ हो सका है कि यह मैच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा होगा या फिर नहीं। गौरतलब है कि पांचवें टेस्ट मैच रद्द होने की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान हुआ था और इसके भरपाई को लेकर उन्होंने आईसीसी को भी एक लेटर लिखा था। पांचवें टेस्ट रद्द होने के समय पर टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी। 

IPL 2021: क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे हार्दिक पांड्या? जहीर खान ने दिया बड़ा अपडेट

भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी और उसके बाद टीम को लीड्स में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद ओवल टेस्ट में विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए इंग्लिश टीम को 157 रनों से हार का स्वाद चखाया था। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लिश कंडिशंस में आखिरी बार टेस्ट सीरीज 2007 में जीती थी। इसके बाद टीम को 2014 और 2018 दौरे पर करारी हार झेलनी पड़ी थी। 
 

IND vs ENG: रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट पर आया फैसला, बीसीसीआई के इस प्रस्ताव पर ईसीबी ने भरी हामी
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें