फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएशिया कप के लिए रवाना होने से पहले रोहित की टीम को देना होगा फिटनेस टेस्ट, इन खिलाड़ियों को मिलेगी छूट

एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले रोहित की टीम को देना होगा फिटनेस टेस्ट, इन खिलाड़ियों को मिलेगी छूट

2022 एशिया कप टी20 टूर्नामेंट 27 अगस्त को यूएई में शुरू होगा और भारतीय टीम 20 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होगी। दुबई के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया को फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा।

एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले रोहित की टीम को देना होगा फिटनेस टेस्ट, इन खिलाड़ियों को मिलेगी छूट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Aug 2022 02:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2022 का आयोजन इस साल यूएई में किया जाएगा। एशिया कप का यह संस्करण श्रीलंका में आयोजित होने वाला था, लेकिन आर्थिक संकट के चलते इसे पिछले महीने यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया था। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) टूर्नामेंट का आधिकारिक मेजबान बना रहेगा। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 27 अगस्त को होने वाले मुकाबले के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। इसके अगले ही दिन ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। 

27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत सहित 6 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत, पाकिस्तान और क्वालीफाईंग टूर्नामेंट जीतने वाली टीम ग्रुप ए में शामिल है, जबकि श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ग्रुप बी में है। सभी मैच स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे) शुरू होंगे। दुबई में दस मैच और शारजाह में तीन मैच होंगे। प्रतियोगिता में छठी टीम निर्धारित करने के लिए क्वालीफाइंग दौर 20 अगस्त से ओमान में शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जगह बनाने के लिए प्रतस्पिर्धा करने वाली टीमें यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हॉन्ग कॉन्ग हैं।

एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम के 20 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होने की उम्मीद है। लेकिन उससे पहले टूर्नामेंट के लिए चुने गए खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट के लिए बेंगलुरू जाएंगे। खिलाड़ियों के 18 अगस्त को  एनसीए में पहुंचने की उम्मीद है, जिसके बाद वे टेस्ट में हिस्सा लेंगे और फिर 20 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होंगे। दुबई पहुंचने पर तीन दिन ट्रेनिंग कैंप भी होगा, जिससे खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले वहां की परिस्थितियों में खुद को डाल लें। 

एक सीनियर बीसीसीआई आधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ''एनसीए में टीम 18 अगस्त को इकट्ठा होगी और उनका फिटनेस टेस्ट होगा। ब्रेक के बाद अनिवार्य प्रोटोकॉल है। 20 अगस्त को खिलाड़ी दुबई के लिए रवाना होंगे। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले हमारा छोटा सा कैंप होगा।''

Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के अलावा किसी टीम ने नहीं किया स्क्वॉड का ऐलान, यहां जानें पूरा शेड्यूल

जिम्बाब्वे वनडे सीरीज का हिस्सा आवेश खान और दीपक हुड्डा 22 अगस्त को श्रृंखला के समापन के बाद सीधे दुबई की यात्रा करेंगे। ये दोनों को फिटनेस टेस्ट और कैंप का हिस्सा नहीं होंगे। ये 23 अगस्त को बाकी टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 
 

epaper