फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप के बाद इस देश के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, खेलेगी वनडे और T20 सीरीज

T20 वर्ल्ड कप के बाद इस देश के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, खेलेगी वनडे और T20 सीरीज

आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के दौरे पर जाना है। इस बात का ऐलान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कर दिया है। श्रीलंका के दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

T20 वर्ल्ड कप के बाद इस देश के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, खेलेगी वनडे और T20 सीरीज
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल जून-जुलाई में वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी। इसके बाद टीम का शेड्यूल क्या होगा? इसकी पुष्टि हो चुकी है। भारतीय टीम टी20 विश्व कप के ठीक बाद श्रीलंका के दौरे पर जाएगी। श्रीलंका के दौरे पर भारत को वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। इस बात का ऐलान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) के तहत किया है। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार 29 नवंबर को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एफटीपी का पूरा शेड्यूल शेयर किया  है। इसमें भारत के साथ होने वाली सीरीजों का भी जिक्र है। एसएलसी ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनकी टक्कर भारत से होगी। 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज का आयोजन होना है। ये 6 मैच जुलाई 2024 में ही समाप्त हो जाएंगे। आधी जुलाई वर्ल्ड कप में बीत जाएगी और बाकी के हिस्से में ये सीरीज होगी।

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS T20 Series: जिनके चलते बेकार गया शतक, उन्हीं गेंदबाजों के बचाव में उतरे ऋतुराज गायकवाड़ 

बता दें कि टीम इंडिया के शेड्यूल 2024 में काफी टाइट रहने वाला है। मौजूदा समय में पांच मैचों की टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी है। इसके बाद भारत को साउथ अफ्रीका के दौरे पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है, जो जनवरी 2024 तक चलेगी। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम भारत के दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने आएगी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी और फिर आईपीएल का आयोजन होगा।

गौरतलब है कि हाल ही में आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड कर दिया था। आईसीसी का दावा था कि इसमें राजनीतिक हस्तक्षेप है, लेकिन कुछ ही दिनों के बाद इसे बहाल कर दिया गया। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई। यही वजह है कि अब बोर्ड ने नया एफटीपी भी जारी कर दिया है, जिसमें करीब एक दर्जन से ज्यादा सीरीजों को शामिल किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें