फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, शेयर की फोटो

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, शेयर की फोटो

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। ऋषभ ने अपने ट्विटर पर फोटो करते हुए इस बात की जानकारी दी है। पंत से पहले कप्तान विराट कोहली,...

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, शेयर की फोटो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 13 May 2021 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। ऋषभ ने अपने ट्विटर पर फोटो करते हुए इस बात की जानकारी दी है। पंत से पहले कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा वैक्सीन लगा चुके हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली टीम में पंत भी शामिल हैं और वह 2 जून को भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। 

 

ऋषभ पंत ने अपने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मैंने अपना पहला डोज आज लगवा लिया है। आप जब योग्य हो तो प्लीज आगे आकर वैक्सीन लगवाएं। जितनी जल्दी हम ऐसा करेंगे उतनी ही जल्दी वायरस को मात दे पाएंगे।' पंत आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आए थे। उनकी कप्तानी में दिल्ली का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था और टूर्नामेंट स्थगित होने के समय दिल्ली प्वॉइंट टेबल में टॉप पर रही थी। इससे पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी पंत का बल्ला जमकर बोला था और गाबा के मैदान पर उन्होंने टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

सालाना अपडेट के बाद जानिए भारत और न्यूजीलैंड में कौन है नंबर-1 टेस्ट टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को उम्मीद है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को भारत से रवाना होने से पहले कोरोना वायरस के खिलाफ लगने वाले टीके(वैक्सीन) का पहला डोज लग जाएगा। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग के स्थगित होने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के लिए हालांकि इंग्लैंड जाने से पहले टीका लगवाना मुश्किल होगा। बीसीसीआई ने कहा है कि, 'कोविड-19 से उबरने के बाद आप एक समय अवधि के बाद ही टीकाकरण करवा सकते हैं। अगर प्रसिद्ध कृष्णा 18 या 20 मई को नेगेटिव आते हैं तो भी उनको पहले टीके के लिए चार सप्ताह का इंतजार करना होगा।' बोर्ड ने कहा कि अगर सभी खिलाड़ी भारत में कोविशील्ड टीका लगवाते हैं तो इंग्लैंड में इसके दूसरे डोज को लेने में आसानी होगी, क्योंकि यह ऑक्सफोर्ड का टीका है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें