DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: वेस्टइंडीज दौरा धौनी का विकल्प ढूंढने का शानदार मौका

टीम प्रबंधन ने यह साफ कर दिया है कि उनसे धौनी ने संन्यास लेने के बारे में बातचीत नहीं की, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ पूर्व कप्तान का जाना कठिन लग रहा है।

ms dhoni   afp

इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप (ICC World Cup 2019) में खराब प्रदर्शन के बाद से कद्दावर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य पर चर्चा शुरू हो गई है। टीम प्रबंधन ने यह साफ कर दिया है कि उनसे धौनी ने संन्यास लेने के बारे में बातचीत नहीं की, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ पूर्व कप्तान का जाना कठिन लग रहा है। ऐसे में चयनकर्ताओं के पास भविष्य के लिए उनका विकल्प ढूंढने का अच्छा मौका है और वे युवा ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं। 

कई विशेषज्ञों ने अनौपचारिक रूप से बयान देते हुए कहा है कि धौनी का विश्व कप के बाद खेलना मुश्किल है तो वहीं कई अन्य विशेषज्ञों का मानना है कि वह टीम में रहकर युवा खिलाड़ियों के लिए एक मेंटोर की भूमिका निभा सकते हैं। 

महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर ने कही ये बातें

युवा खिलाड़ियों को मिले मौका
हालांकि, चयनकर्ताओं को भविष्य के बारे में सोचते हुए 2023 विश्व कप की नींव रखने के लिए पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। भारत के पास ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है, लेकिन पंत मौके के हकदार हैं और उनकी प्रतिभा ने कप्तान विराट कोहली को भी प्रभावित किया है। 

कोहली ने किया था पंत का बचाव
न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलने के बाद कोहली ने पंत का बचाव भी किया था। विश्व कप के सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में पंत मिशेल सेंटनर की गेंदबाजी पर बेहद खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे। कोहली ने कहा था, “उन्होंने हार्दिक के साथ साझेदारी निभाकर स्थिति से बाहर निकलने का अच्छा प्रयास किया। यह देखते हुए कि वह एक युवा खिलाड़ी हैं मैं समझता हूं कि जिस तरह से उन्होंने तीन-चार विकेट लेने के बाद बल्लेबाजी की वो काबिले तारीफ है। जब मैं युवा खिलाड़ी था मैंने भी अपने करियर में बहुत गलतियां की और वह भी सीखेंगे। वह सोचेंगे कि उस स्थिति में वह दूसरा विकल्प भी चुन सकते थे।”

INDvsWI: वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे विराट कोहली, नए चेहरों को मिलेगा मौका!

उन्होने कहा था, “सभी खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने पर गर्व है और गलती करने के बाद उन्हें सबसे अधिक निराशा होती है। बाहर से लगता है कि वह एक गलती थी, लेकिन जो गलती करता है उसे सबसे अधिक दुख होता है। मुझे यकीन है कि वह इस बारे में सोचेंगे और अधिक मजबूत होकर निकलेंगे। आप गलतियां करते हैं, आप वो निर्णय लेते हैं जो उस समय सही नहीं होते और उसे मानते हैं।”

युवा खिलाड़ियों को टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करने का मौका देने के लिए वेस्टइंडीज से बेहतर दौरा कौन सा हो सकता है। खासकर विकेटकीपर-बल्लेबाजों को। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन रविवार को होगा। यह दौरा अगस्त में होना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Team India West Indies tour perfect chance to look at future beyond MS Dhoni