फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया के जबड़े से छिनी जीत, आखिर बांग्लादेश ने अंतिम 2 ओवर में कैसे पलटा मैच

टीम इंडिया के जबड़े से छिनी जीत, आखिर बांग्लादेश ने अंतिम 2 ओवर में कैसे पलटा मैच

India vs Bangladesh Asia Cup 2023 Match: भारत को एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के हाथों हार झेलनी पड़ी है। टीम इंडिया एक समय यह मैच जीतने की ओर बढ़ रही थी लेकिन अंतिम दो ओवर में पासा पलट गया।

टीम इंडिया के जबड़े से छिनी जीत, आखिर बांग्लादेश ने अंतिम 2 ओवर में कैसे पलटा मैच
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Sep 2023 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को एशिया कप 2023 में रोमांचक मुकाबला खेला गया। भारत को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 6 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 265/8 का स्कोर खड़ा किया। वहीं, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या समेत पांच बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया 49.5 ओवर में 259 पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के शतक पर पानी फिर गया। उन्होंने 133 गेंदों का सामना करने के बाद 121 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए। बता दें कि भारत एक समय जीत की ओर बढ़ रहा था लेकिन अंतिम दो ओवर में मैच का पासा पलट गया।

गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ चार अहम साझेदारियां कीं। वह सातवें विकेट के रूप में 44वें ओवर में पवेलियन लौटे। उनके आउट होते ही ऑलराउंडर अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई। दोनों ने संभलकर खेलते हुए भारतीय पारी को 47वें ओवर तक 235/7 के स्कोर पर पहुंचाया। दोनों ने 48वां ओवर डालने आए महेदी हसन के खिलाफ शुरुआती चार गेंदों पर सिंगल निकाले। अक्षर ने बची हुई दो गेंदों पर आक्रामक रुख अपनाया। उन्होंने पांचवीं गेंद पर बॉलर के ऊपर से चौका लगाया और छठी गेंद पर खड़े-खड़े सीधे बल्ले से सामने की दिशा में छक्का ठोक दिया।

भारत को आखिरी के दो ओवर में 17 रन की जरूरत थी। लग रहा था कि अक्षर और शार्दुल मैच जिताकर वापस आएंगे मगर 49वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने उम्मीदों को डबल झटका दिया। मुस्तफिजुर ने ओवर की पहली गेंद लो फुलटॉस डाली और सार्दुल को मिराज के हाथों कैच लपकवा दिया। शार्दुल ने 13 गेंदों में 11 रन बनाए। उन्होंने अक्षर के संग आठवें विकेट के लिए 40 रन की पार्टनरशिप की। मुस्तफिजुर ने चौथी गेंद पर अक्षर का शिकार किया, जिन्होंने लॉन्ग ऑफ के ऊपर  से सिक्स मारने के चक्कर में तंजीद को कैच दे दिया। अक्षर ने 34 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के जरिए 42 रन जुटाए।

शार्दुल और अक्षर के जाते ही भारत के हाथों से मैच रेत की तरह फिसल गया। हालांकि, मोहम्मद शमी से भारतीय फैंस को उम्मीदें थी लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। भारत को 50वें ओवर में जीत के लिए 12 रन की दरकार थी। तंजीम हसन साकिब ने शुरुआती तीन गेंदों पर शमी को कोई रन नहीं बनाने दिया। शमी ने चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑन और डीप मिडविकेट के बीच गैप में चौका लगाया। इसके बाद, उन्होंने पांचवीं गेंद को डीप बैकवर्ड स्क्वेयर पर धकेला और दौड़कर एक कंप्लीट कर लिया। वह दूसरा रन चुराने के प्रयास में रनआउट हो गए और भारतीय पारी सिमट गई। प्रसिद्ध कृष्णा बिना खाता खोले नाबाद पवेलियन लौटे। यह भारत की एशिया कप 2023 में पहली हार है। भारत की अब रविवार को फाइनल में श्रीलंका से टक्कर होगी।