फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 से पहले बदला भारत का उप-कप्तान, क्या श्रेयस अय्यर को मिलेगी सीधा प्लेइंग 11 में जगह?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 से पहले बदला भारत का उप-कप्तान, क्या श्रेयस अय्यर को मिलेगी सीधा प्लेइंग 11 में जगह?

Team India vice captain changed: बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान करने के साथ यह बात साफ कर दी थी कि चौथे टी20 से जब श्रेयस अय्यर टीम के साथ जुड़ेंगे तो वह उप-कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 से पहले बदला भारत का उप-कप्तान, क्या श्रेयस अय्यर को मिलेगी सीधा प्लेइंग 11 में जगह?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 06:30 AM
ऐप पर पढ़ें

Team India vice captain changed: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 मैच की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी 1 दिसंबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया का उप-कप्तान बदल गया है। जी हां, सीरीज के पहले तीन मैच में सूर्यकुमार यादव के डिप्टी ऋतुराज गायकवाड़ थे, मगर चौथे टी20 से यह जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर संभालेंगे। वर्ल्ड कप 2023 के बाद अय्यर को पहले तीन मैच से आराम दिया गया था और उनका चयन आखिरी दो मैचों के लिए हुआ था। बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान करने के साथ यह बात साफ कर दी थी कि चौथे टी20 से जब श्रेयस अय्यर टीम के साथ जुड़ेंगे तो वह उप-कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 से पहले भारतीय टीम से जुड़े श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई बोले- बड़ा प्रभाव पड़ेगा

श्रेयस अय्यर का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन लाजवाब रहा था, हालांकि खिताबी मुकाबले में वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे। अय्यर के बल्ले से वर्ल्ड कप 2023 में 11 मैचों में 66.25 की औसत और 113.25 के स्ट्राइक रेट से 530 रन निकले थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक भी जड़े थे। श्रेयस वर्ल्ड कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद भारत के तीसरे लीडिंग रन स्कोरर थे।

वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में हुआ था सेलेक्शन

श्रेयस अय्यर का अनुभव आएगा टीम के काम

सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस युवा भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लाजवाब प्रदर्शन किया है। पहले दो मैच जीतकर टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली थी, मगर तीसरा टी20 उन्हें मैक्सवेल की धमाकेदार पारी के चक्कर में गंवाना पड़ा। सीरीज का चौथा मैच आज खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया की नजरें सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी।

साईं सुदर्शन के टीम इंडिया में एंट्री पर रविचंद्रन अश्विन हुए गदगद, लिखा– इस लड़के ने कोई कोर–कसर नहीं छोड़ी…

श्रेयस अय्यर के स्क्वॉड के साथ जुड़ने के बाद टीम उनके अनुभव का पूरा-पूरा इस्तेमाल करना चाहेगी, मगर देखने वाली बात यह होती है कि क्या वह प्लेइंग 11 में जगह बना पाएंगे? और अगर वह प्लेइंग 11 में शामिल होते भी हैं तो कौन बाहर होगा?

अभी तक के परफॉर्मेंस को देखकर तो यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अय्यर की वापसी से तिलक वर्मा का पत्ता कट सकता है। तिलक इस सीरीज में अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें