DA Image
10 अप्रैल, 2021|2:00|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही टीम इंडिया ने ब्रिसबेन में बनाया अनोखा रिकॉर्ड

pic credit  icc twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। भारतीय गेंदबाजों ने पहले दो सेशन में अबतक बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है, जिसमें स्टीव स्मिथ (36) का भी विकेट शामिल है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हालांकि मार्नस लाबुशेन क्रीज पर डटे हुए हैं और टीम को इस परिस्थिति से निकालने का प्रयास कर रहे हैं। कंगारू टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बड़े बदलाव किए। ब्रिसबेन में किए गए चार बदलावों के साथ ही भारतीय टीम ने एक अनोखे रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया। 

कुलदीप को नहीं मिली टीम में जगह, फैन्स ने किया शास्त्री को जमकर ट्रोल

दरअसल, भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में अबतक 20 खिलाड़ियों का इस्तेमाल कर चुकी हैं। साल 1961-62 के बाद यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ने एक सीरीज के दौरान इतने खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में कोई भी खिलाड़ी पूरे चार मैच नहीं खेला है। इससे पहले, एक टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों का इस्तेमाल 2018 इंग्लैंड दौरे पर किया था, उस समय 17 खिलाड़ी सीरीज में खेले थे। साल 2014-15 में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 17 खिलाड़ी खेलते दिखाई दिए थे। 

भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चोटिल होने पर मैदान से बाहर गए सैनी

भारतीय टीम इस पूरी टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है और इस मैच में भी टीम ने चार बड़े बदलाव किए हैं। सिडनी टेस्ट में खेलने वाले रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और हनुमा विहारी इस मैच के लिए फिट नहीं हो सके और उनकी जगह पर टीम को टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पड़ा। सीरीज में स्मिथ को तीन बार आउट करने वाले रविचंद्रन अश्विन भी मैच के लिए फिट नहीं हो सके और उनके स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Team india used 20 players in this border Gavaskar series 2020-21 against Australia most since 1961-62 Four changes made in Brisbane Test IND vs AUS T Natrajan Washington Sundar Shardul Thakur