DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत का विंडीज दौरा दो सप्ताह के लिए टला, जानें वजह

आईसीसी विश्वकप इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से होना है, जिसका फाइनल 14 जुलाई को होना है। विश्वकप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

team india jpg

भारतीय क्रिकेट टीम का आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) के ठीक बाद होने वाला वेस्टइंडीज का दौरा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के आग्रह के बाद दो सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने भी बीसीसीआई के आग्रह को स्वीकार कर लिया है और दौरे को दो सप्ताह बाद आयोजित करने पर अपनी सहमति दे दी है।

क्रिकइंफो रिपोर्ट के अनुसार भारत का विंडीज दौरा अब अगस्त के पहले सप्ताह में कराया जा सकता है जो चार सितंबर तक चलेगा। पहले भारतीय टीम को इस दौरे पर विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को समाप्त होने के बाद पहुंचना था। बीसीसीआई इस दौरे से पहले अपने खिलाड़ियों को कुछ विश्राम देना चाहता है।

..जब बारिश और दर्शकों का डर बना वनडे क्रिकेट के आगाज की वजह

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) के तहत भारत को विंडीज़ के साथ इस दौरे में दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। विंडीज बोर्ड भारत के इस दौरे की  तारीखों और स्थल का फैसला 13 मई को अपनी बोर्ड बैठक में करेगा।

बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से दौरे में तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी शामिल करने की अपील की है। भारतीय बोर्ड के देर से दौरा कराने के बाद अब सीडब्ल्यूआई को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के सातवें संस्करण के कार्यक्रम में भी बदलाव करने होंगे जो पहले 21 अगस्त से 27 सितम्बर तक खेली जानी थी, लेकिन तारीखों में बदलाव के बाद अब यह चार सितम्बर से 12 अक्टूबर के बीच खेली जायेगी।

VIDEO: शोएब मलिक ने भारत-पाक मैच को लेकर दिया ये बयान

आईसीसी विश्वकप इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से होना है, जिसका फाइनल 14 जुलाई को होना है। विश्वकप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:team india tour of west indies pushed back by two weeks