फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरायपुर में पहली बार T20I मैच खेलने पहुंची टीम इंडिया, बीसीसीआई ने शेयर किया शानदार वीडियो

रायपुर में पहली बार T20I मैच खेलने पहुंची टीम इंडिया, बीसीसीआई ने शेयर किया शानदार वीडियो

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज का चथा मैच खेलने के लिए रायपुर पहुंच गई है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के रायपुर पहुंचने का वीडियो अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

रायपुर में पहली बार T20I मैच खेलने पहुंची टीम इंडिया, बीसीसीआई ने शेयर किया शानदार वीडियो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 07:13 AM
ऐप पर पढ़ें

सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज का चौथा मैच खेलने के लिए बुधवार (29 नवंबर) को रायपुर पहुंच गई है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के रायपुर पहुंचने का वीडियो अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। रायपुर पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है, ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए भी खास पल है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 1 दिसंबर को खेला जाना है। 5 मैच की इस सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे चल रहा है। गुवाहाटी में खेले गए पिछले टी20 मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल को लेकर केविन पीटरसन कह गए बड़ी बात, भारत का दुर्भाग्य था कि....

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में अभी तक एकमात्र इंटरनेशनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे फॉर्मेट में खेला गया था। उस मैच में टीम इंडिया ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। न्यूजीलैंड पहले बैटिंग करते हुए 108 रनों पर सिमट गया था, वहीं टीम इंडिया ने इस स्कोर को 20.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

वनडे के बाद टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी, रोहित शर्मा को मनाने में जुटा बीसीसीआई, जल्द आएगा बड़ा फैसला

बात भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी20 सीरीज की करें तो अभी तक खेले गए तीनों ही मुकाबले हाईस्कोरिंग रहे हैं। गुवाहाटी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 236 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, मगर ग्लेन मैक्सवेल के तूफानी शतक के दम पर कंगारुओं ने मुकाबला आखिरी गेंद पर जीतकर सीरीज में जान फूंक दी। अगर ऑस्ट्रेलिया यह टी20 हार जाता तो भारत सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना लेता।

माइकल हसी भी IND vs AUS के शेड्यूल से नाखुश, कहा- खिलाड़ियों के लिए हर मैच खेलना असंभव है

गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 के बाद भारतीय प्लेइंग 11 में कई बदलाव हो सकते हैं। चौथे टी20 से भारतीय स्क्वॉड में श्रेयस अय्यर और दीपक चहर की एंट्री होगी। अय्यर बतौर उप-कप्तान स्क्वॉड से जुड़ेंगे तो उनकी प्लेइंग 11 में सीधा जगह बनेगी, वहीं दीपक चहर प्रसिद्ध कृष्णा की जगह टीम में आ सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें