फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप से पहले कौन से बॉक्स टिक करने होंगे टीम इंडिया को, जान लीजिए  

T20 वर्ल्ड कप से पहले कौन से बॉक्स टिक करने होंगे टीम इंडिया को, जान लीजिए  

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया को कौन से बॉक्स टिक करने होंगे, इसके बारे में जान लीजिए, क्योंकि शॉर्ट फॉर्मेट में जीत-हार का फैसला बहुत कम होता है। 

T20 वर्ल्ड कप से पहले कौन से बॉक्स टिक करने होंगे टीम इंडिया को, जान लीजिए  
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 06:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया को अब सिर्फ तीन ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई सीरीज समाप्त हो गई है। ऐेसे में जान लीजिए कि टीम इंडिया को कौन से बॉक्स टिक करने होंगे, जिससे उनको ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेगा इवेंट में सफलता मिल सकती है, क्योंकि शॉर्ट फॉर्मेट में जीत-हार का फैसला बहुत बारीक होता है।

6 बॉलिंग ऑप्शन

टीम इंडिया को अपने नए प्लान पर टिकना होगा कि कम से कम आपके पास 6 बॉलिंग ऑप्शन होने चाहिए, क्योंकि यहां कमबैक करने का मौका नहीं मिल पाता है। एशिया कप 2022 में टीम को छठे गेंदबाज की कमी खली थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ऐसा नहीं हुआ और इसका फायदा टीम को मिला। ऐसे में टीम 6 गेंदबाजी विकल्पों के साथ टी20 वर्ल्ड कप में खेलनी चाहिए। 

डीके पर भरोसा

भले ही परिस्थितियां कैसी भी हों, लेकिन आपको ये बात जरूर ध्यान में रखनी चाहिए कि अगर किसी को बीच टूर्नामेंट में बदल देते हैं तो फिर उसके लिए एडजस्ट करना थोड़ा मुश्किल होता है। यही कारण है कि दिनेश कार्तिक को अब एक फिनिशर और विकेटकीपर के रूप में ज्यादातर मैच मिलने चाहिए। 

डेथ ओवर्स पर कंट्रोल

टीम इंडिया की एक कमजोरी पिछले करीब आधा दर्जन से ज्यादा मैचों में दिखी है, वो ये है कि भारतीय टीम डेथ ओवर्स की गेंदबाजी को कंट्रोल नहीं कर पा रही है। भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आखिरी के 4-5 ओवर में 50 से 60 रन आसानी से बन जा रहे हैं, फिर चाहे बात पहले बल्लेबाजी की हो या डिफेंड करने की। 

भुवी का मैनेजमेंट

भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर्स में पिछले कुछ मैचों में सफल नहीं हो पाए हैं। ऐसे में मैनेजमेंट को सोचना होगा कि अगर उनको प्लेइंग इलेवन में रखना है तो उनके ओवर जल्दी निकलवाने होंगे, क्योंकि उनके स्लोवर बॉल्स ज्यादा कारगर साबित नहीं हो रहे हैं और वे लाइन और लेंथ में डेथ ओवर्स में थोड़ा पीछे रह जा रहे हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।