फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया के WTC Final जीतने के कितने पर्सेंट चांस हैं? मोहम्मद शमी ने बताया

टीम इंडिया के WTC Final जीतने के कितने पर्सेंट चांस हैं? मोहम्मद शमी ने बताया

टीम इंडिया को WTC का खिताब जीतने के लिए आखिरी दिन 280 रनों की दरकार है। इससे पहले टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी ने बताया है कि टीम इंडिया के खिताब जीतने के चांस कितने पर्सेंट चांस हैं? 

टीम इंडिया के WTC Final जीतने के कितने पर्सेंट चांस हैं? मोहम्मद शमी ने बताया
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Jun 2023 05:43 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दावा किया है कि भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के पांचवें दिन पूरे विश्वास के साथ द ओवल लौटेगा कि वे खिताबी मैच जीत सकते हैं। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे नाबाद लौटे हैं। 444 रनों के जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं। जीत के लिए अभी भी करीब 100 ओवरों में 280 रनों की दरकार है। 

भारतीय टीम अगर इस लक्ष्य को हासिल कर लेती तो ना सिर्फ तीनों फॉर्मेट में आईसीसी की ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी, बल्कि इतिहास में पहली बार टेस्ट क्रिकेट में इतना बड़ा लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड भी बन जाएगा। मोहम्मद शमी का कहना है कि टीम रिकॉर्ड बुक को धराशायी करने के लिए तैयार है। इस खिताबी मैच के सिर्फ पांचवें दिन का खेल बाकी है।  

मोहम्मद शमी ने चौथे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "सभी को शत प्रतिशत विश्वास है कि कल (रविवार) हम मैच जीतेंगे। हम हमेशा लड़ते हैं, हम दुनिया भर में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। इसलिए हमें विश्वास है और हम सब मिलकर इस मैच को जीतेंगे।" शमी का कहना है कि जिस तरह की बल्लेबाजी शार्दुल ठाकुर ने की, उससे लग गया था कि हम 450 प्लस भी चौथी पारी में चेज कर लेंगे। 

कैमरन ग्रीन के विवादित कैच पर आया शुभमन गिल का रिएक्शन, अंपायर के फैसले से नाराज है सलामी बल्लेबाज

उन्होंने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सिडनी या ब्रिस्बेन में क्या हुआ, हम यहां खेल रहे हैं। हमें कल के बारे में सोचना होगा और हम मैच जीतेंगे। मेरा मानना है कि टेस्ट मैच पांचवें दिन तक चलना चाहिए और शायद आखिरी सत्र तक। यही असली टेस्ट है। इसलिए हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और खुद को बचाने के लिए उन्हें अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।"

भारतीय पेसर ने आगे कहा, "अगर आप अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो 280 रन कोई बड़ा स्कोर नहीं है। इसलिए मुझे लगता है कि आपको टेस्ट मैच की तरह सामान्य रूप से बल्लेबाजी करनी चाहिए; एक बॉल एक समय पर खेलने पर ध्यान दें। आपको लंबे लक्ष्य को नहीं देखना चाहिए। जब आप छोटे-छोटे लक्ष्य बनाएंगे और उन्हें हासिल करेंगे तो आपको अधिक सफलता मिलेगी।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें