फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क पहुंची टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया वीडियो

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क पहुंची टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया वीडियो

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है, जहां टीम का बेस होगा, क्योंकि पहले तीन मुकाबले और वॉर्मअप मैच भारत को इसी शहर में खेलना है। इसका वीडियो BCCI ने शेयर किया है। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क पहुंची टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया वीडियो
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज और यूएसए में अगले महीने से शुरू हो रहे आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है। इसी शहर में टीम इंडिया करीब दो सप्ताह तक रहेगी, क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को पहले तीन मुकाबले और वॉर्मअप मैच न्यूयॉर्क में ही खेलने हैं। इनमें एक मुकाबला भारत का अपनी चिरप्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से भी है, जो रविवार 9 जून को न्यूयॉर्क के नए नवेले नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। करीब एक दर्जन खिलाड़ी न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं और बाकी खिलाड़ी जल्द यात्रा करेंगे। 

बीसीसीआई ने जो वीडियो शेयर किया है। उसमें 10 ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जो फाइनल 15 का हिस्सा हैं। 5 खिलाड़ी आईपीएल 2024 प्लेऑफ्स और निजी कारणों के चलते यूएसए नहीं गए हैं। जल्द ही बीसीसीआई बाकी पांच खिलाड़ियों और दो रिजर्व खिलाड़ियों न्यूयॉर्क भेजेगी। रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ 1 जून को होने वाले वॉर्मअप मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे, क्योंकि वे थोड़ी देर से न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। हालांकि, 5 जून को खेले जाने वाले टीम इंडिया के पहले मैच के लिए वे उपलब्ध होंगे। आयरलैंड से भारत को पहले मैच में भिड़ना है। 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, विकेटकीपर ऋषभ पंत, स्पिनर कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल का नाम शामिल है, जबकि ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल तेज गेंदबाज खलील अहमद और शुभमन गिल भी टीम के साथ न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। अभी भी उपकप्तान हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल का न्यूयॉर्क पहुंचना बाकी है। इसके अलावा रिंकू सिंह और आवेश खान ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर इनके साथ जाएंगे। 

टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2024 शेड्यूल

5 जून (बुधवार) - इंडिया वर्सेस आयरलैंड - न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से
9 जून (रविवार) - इंडिया वर्सेस पाकिस्तान - न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से
12 जून (बुधवार) - इंडिया वर्सेस यूएसए - न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से
15 जून (शनिवार) - इंडिया वर्सेस कनाडा - न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से