फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटधर्मशाला में इस खिलाड़ी को मिलेगी टेस्ट कैप, रजत पाटीदार होंगे बाहर; केएल राहुल हैं अनफिट

धर्मशाला में इस खिलाड़ी को मिलेगी टेस्ट कैप, रजत पाटीदार होंगे बाहर; केएल राहुल हैं अनफिट

धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में देवदत्त पडिक्कल टेस्ट कैप हासिल करने वाले हैं, जबकि रजत पाटीदार को बाहर बैठना होगा। इसके अलावा केएल राहुल अभी तक अनफिट हैं। 

धर्मशाला में इस खिलाड़ी को मिलेगी टेस्ट कैप, रजत पाटीदार होंगे बाहर; केएल राहुल हैं अनफिट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर केएल राहुल इस वीकेंड तक अपनी पूरी फिटनेस हासिल नहीं कर पाते हैं, तो 7 मार्च से धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में देवदत्त पडिक्कल डेब्यू कर सकते हैं। केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स में इंजरी के कारण लंदन गए हैं, जहां उन्होंने इसी चोट का कुछ महीने पहले ऑपरेशन कराया था। 2 मार्च तक उनके ठीक होने की संभावना नहीं है। ऐसे में वे आखिरी टेस्ट से लगभग बाहर हो गए हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में चौथा टेस्ट मैच जीतने के बाद और सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेटर इस समय ब्रेक पर हैं, क्योंकि आखिरी टेस्ट को शुरू होने में अभी समय है। शनिवार को भारतीय खिलाड़ी चंडीगढ़ में इकट्ठा होंगे और इसके बाद वहां से या तो उसी शाम या फिर अगले दिन एक चार्टेड प्लेन के जरिए धर्मशाला पहुंचेंगे। आखिरी टेस्ट मैच में रजत पाटीदार को बाहर बैठना होगा। 

केएल राहुल को विराट कोहली के सीरीज से हटने के बाद उनकी जगह फर्स्ट च्वॉइस नंबर चार बैटर कहा जा रहा था। वे हैदराबाद में उस नंबर पर खेले, लेकिन इसके बाद चोटिल हो गए तो रजत पाटीदार को मौका मिला। हालांकि, वे इस मौके को भुना नहीं पाए। यही कारण है कि अब हिन्दुस्तान टाइम्स ने इस बात की पुष्टि की है कि पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं। उनकी फॉर्म घरेलू क्रिकेट में दमदार रही है। 

विदेशी टी20 लीग क्यों नहीं खेलते भारतीय खिलाड़ी? U19 WC विजेता कप्तान बोले- अगर ऐसा हुआ तो खत्म हो जाएगा...

मध्य प्रदेश के क्रिकेटर रजत पाटीदार की बात करें तो उन्होंने विशाखापट्टनम में खेले गए टेस्ट मैच की पहली पारी में 32 रन बनाए थे, लेकिन अगली पांच पारियों में वे कुल 31 रन ही बना सके। ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट उनको ड्रॉप करके देवदत्त पडिक्कल को मौका देने जा रहा है। केएल राहुल फिट होते तो वे सीधे प्लेइंग इलेवन में आ सकते थे, लेकिन वे आखिरी टेस्ट मैच के लिए फिट नहीं होंगे तो ऐसे में एक बदलाव टीम में होगा। 

मध्य प्रदेश की टीम का रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबला शनिवार से विदर्भ के खिलाफ है। इस मुकाबले के लिए चयनकर्ता उनको टीम से रिलीज करने वाले थे, लेकिन फिलहाल के लिए उनको टीम के साथ रखा जा रहा है, क्योंकि अगर मैच के दौरान कोई बैटिंग कनकशन होता है तो वे वहां खेल सकते हैं। रजत पाटीदार को शनिवार से शुरू हो रहे मैच के लिए तभी रिलीज किया जाएगा, जब केएल राहुल के फिट होने की सूचना सेलेक्टर्स को मिलेगी। 

हिन्दुस्तान टाइम्स को बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "पडिक्कल धर्मशाला में डेब्यू करेंगे। राहुल के उपलब्ध होने की संभावना नहीं है और टीम प्रबंधन पडिक्कल पर नजर रखना चाहता है, क्योंकि यह आईपीएल से पहले आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच है।" 23 वर्षीय लेफ्ट हैंडर ने अब तक 31 फर्स्ट क्लास मैचों में 2227 रन बनाए हैं। इनमें 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। यही कारण है कि उनको इसका इनाम दिया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें