फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसाउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जून में होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज यानी 22 मई को होने की संभावना है। ऐसे में जान लीजिए कि वे कौन से खिलाड़ी हैं, जिन्हें मौका मिल सकता है। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 22 May 2022 01:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मैच रविवार 22 मई को खेला जाएगा, लेकिन इस मैच से पहले या मैच के दौरान या फिर मैच के बाद में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने की संभावना है। 9 जून से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आएगी और इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कौन से खिलाड़ी चुने जा सकते हैं, ये जान लीजिए।  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई आने वाले शेड्यूल को देखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को आराम देगी। ऐसे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, ये जान लीजिए, क्योंकि कई खिलाड़ियों को पहली बार चुना जा सकता है। 

सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि अगर रोहित शर्मा इस सीरीज में नहीं खेलते हैं तो फिर उनके स्थान पर किस खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाएगा? इस सवाल का जवाब भी आज मिल जाएगा। माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी जा सकती है, जिन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए न सिर्फ बल्ले और गेंद से प्रदर्शन किया है, बल्कि आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स को शीर्ष की टीम बनाने का काम किया है। 

इन खिलाड़ियों को पहली बार मिल सकता है मौका

कई खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की स्थिति में तिलक वर्मा, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और मोहसिन खान को पहली बार टीम इंडिया में चुना जा सकता है। वहीं, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। माना जा रहा है कि यही टीम आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेल सकती है। 

इस प्रकार हो सकती है टीम 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव (अगर फिट)/तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, वॉशिंग्टन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह/मोहसिन खान, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।