फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हुए ये बदलाव, BCCI ने किया ऐलान

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हुए ये बदलाव, BCCI ने किया ऐलान

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जाने वाले 5वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव हुए हैं। केएल राहुल अभी भी उपलब्ध नहीं है। BCCI ने बड़ा ऐलान किया है। जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हुए ये बदलाव, BCCI ने किया ऐलान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला इंडिया और इंग्लैंड के बीच 7 मार्च से खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव हुए हैं। केएल राहुल अभी भी उपलब्ध नहीं हैं, जबकि उपकप्तान जसप्रीत बुमराह की वापसी होने वाली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कई अपडेट स्क्वॉड से जुड़े जारी किए हैं। मोहम्मद शमी के बारे में भी बोर्ड ने जानकारी दी है। 

केएल राहुल को लेकर बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि उनका पांचवें टेस्ट मैच में खेलना फिटनेस पर निर्भर था, लेकिन वे फिट नहीं हुए हैं और ट्रीटमेंट के लिए लंदन गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। वे धर्मशाला में आयोजित होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। वे सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेले थे। इसके बाद क्वाड्रिसेप्स (पैर) की चोट के कारण एक भी टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं हुए। 

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को इसलिए कप्तान बनाया था क्योंकि... सौरव गांगुली ने किया खुलासा

वहीं, जसप्रीत बुमराह को सीरीज के चौथे मुकाबले के लिए आराम दिया गया था। उन्होंने पहले तीन मैचों में काफी गेंदबाजी की थी और वे काफी समय से लगातार टीम के लिए खेलते आ रहे थे। ऐसे में उनको एक मैच के लिए रेस्ट दिया गया, लेकिन वे धर्मशाला टेस्ट मैच में वापसी करेंगे। तीन मैचों के बाद जसप्रीत बुमराह सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे, लेकिन चौथे टेस्ट में उनको टॉम हार्टली ने पीछे छोड़ दिया। बुमराह ने 17 और हार्टली ने 20 विकेट निकाले हैं। 

वॉशिंगटन सुंदर को लेकर बीसीसीआई ने अपडेट दिया है कि वे टीम से रिलीज कर दिए हैं। वे लगातार टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उनको एक भी मौका नहीं मिला। ऐसे में वे तमिलनाडु के लिए रणजी ट्रॉफी 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला खेलते हुए नजर आएंगे, जो 2 मार्च से मुंबई के खिलाफ है। वह रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के बाद टेस्ट टीम से जुड़ सकते हैं। अगर टीम को जरूरत पड़ी, तभी ऐसा होगा।  

आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप।

मोहम्मद शमी को लेकर बोर्ड ने जानकारी दी है कि वे 26 फरवरी को सर्जरी के दौर से गुजरे हैं। उनको दाएं पार की एड़ी में समस्या थी। वह अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं और वे जल्द ही रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे। मोहम्मद शमी ने आखिरी मैच टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 में खेला था, लेकिन इसके बाद उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला और अब आईपीएल के साथ-साथ टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें