DA Image
5 अगस्त, 2020|10:42|IST

अगली स्टोरी

टीम इंडिया को ICC टूर्नामेंट्स में मुंबई इंडियंस की तरह खेलना चाहिए: रोहित शर्मा

आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत की हार पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी राय दी है। साथ ही बताया है कि आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत को कैसे खेलना चाहिए।

rohit sharma and virat kohli

पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया टेस्ट और वनडे की फेवरेट टीमों में से एक बन गई है। टेस्ट और वनडे में नंबर 1 की रैंकिंग वाली यह टीम टी-20 में चौथे नंबर पर है, लेकिन आईसीसी इवेंट्स में भारत अहम मौकों पर चूकता रहा है। 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पाकिस्तान से हारा। 2019 के विश्व कप में भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया। आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत की हार पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी राय दी है। साथ ही बताया है कि आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत को कैसे खेलना चाहिए।

आईसीसी विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच शतक  बनाए थे। वह इस वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर भी रहे थे, लेकिन टीम को वर्ल्ड कप नहीं जिता सके। रोहित शर्मा ने 'डबल ट्रबल' शो पर कहा कि टीम इंडिया को आईसीसी ईवेंट्स में उसी तरह खेलना चाहिए, जैसे मुंबई इंडियंस आईपीएल में खेलती है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस शुरुआती मैच हारता है लेकिन अंत तक पहुंचता। 

शमी की गेंद से 10 दिन के लिए सूज गई थी मंधाना की थाई, रोहित शर्मा को बताया किस्सा- VIDEO

रोहित शर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ियों-स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज के साथ बातचीत कर रहे थे। इस बातचीत में उन्होंने कहा, ''हम 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी हारे, जबकि फाइनल तक हम अपराजित रहे थे। पिछले साल विश्व कप में भी यही हुआ, हम लगभग अपराजित रहे थे, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारे।''

उन्होंने कहा, ''टीम इंडिया को आईसीसी इवेंट्स उसी तरह खेलने चाहिए, जिस तरह मुंबई इंडियंस आईपीएल में खेलती है। हम शुरुआती कुछ मैच हारते हैं, लेकिन अंत में खिताब जीतते हैं और यही मायने भी रखता है।''

रोहित शर्मा आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व एक बार फिर से करने के लिए तैयार थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। चीन के वुहान से आई इस महामारी की वजह से इस अक्टूबर में होने वाला आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भी खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है।

सबसे बर्बाद 11 टेलेंडर्स में अजीत अगरकर का नाम, हर्षा भोगले ने याद दिलाई उनकी सेंचुरी और ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी

बता दें कि पूरी दुनिया में कहर मचा रहे कोरोना वायरस के मामलो में भारत में भी कमी देखने को नहीं मिल रही है। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है और मरीजों की संख्या अब तक 35 हजार पार कर गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1993 नए मामले सामने आए हैं, 73 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 35043 हो गए हैं और इस खतरनाक कोविड-19 से अब तक 1147 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Team India should play ICC Tournaments like Mumbai Indians plays IPL says Rohit Sharma watch full video