फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 तक बेहद व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, सामने आई महत्वपूर्ण जानकारी

वर्ल्ड कप 2023 तक बेहद व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, सामने आई महत्वपूर्ण जानकारी

रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल के तुरंत बाद बीसीसीआई श्रीलंका या अफगानिस्तान के साथ तीन मैच की घरेलू सीरीज आयोजित करने की तैयारी में है। भारत को वेस्टइंडीज का भी दौरा करना है।

वर्ल्ड कप 2023 तक बेहद व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, सामने आई महत्वपूर्ण जानकारी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Mar 2023 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के शेड्यूल को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि भारत को आगामी वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के साथ दो देशों का दौरा भी करना है। इसके अलावा भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ एक अन्य देश की भी मेजबानी कर सकता है। फिलहाल सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल की तैयारियों में व्यस्त है। इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेलना है। डब्ल्यूटीसी का खिताबी मुकाबला 7 जून से लंडन में खेला जाएगा।

'रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने बोला कि...', शिखर धवन ने टीम इंडिया से छुट्टी पर किया खुलासा, बताया कब हुआ बाहर होने का अहसास

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल के तुरंत बाद बीसीसीआई श्रीलंका या अफगानिस्तान के साथ तीन मैच की घरेलू सीरीज आयोजित करने की तैयारी में है। हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। अगर यह बात बनती है तो तीन मैच की यह सीरीज जून के दूसरे हाफ में खेली जाएगी।

शुभमन गिल को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, 'अगर मैं भारत का सिलेक्टर होता तो...'

इसके बाद टीम इंडिया को जुलाई के पहले हफ्ते में वेस्टइंडीज और आयरलैंड का दौरा करना है। वेस्टइंडीज के शेड्यूल में भी बदलाव की संभावना है। पहले इस दौरे पर टीम इंडिया को दो टेस्ट के साथ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने थे, मगर रिपोर्ट की माने तो अब इस दौरे पर भारत को दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने होंगे। इसका मतलब यह हुआ कि भारत अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 की जगह 10 मैच खेलेगा। इसके बाद टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है।

इन दो देशों के दौरे के बाद टीम इंडिया सितंबर में एशिया कप खेलेगी जिसके शेड्यूल का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। वहीं अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर तीन मैच की वनडे सीरीज खेलने आएगी।

IPL 2023 के शुरू होने पहले बढ़ती जा रही है चोटिल खिलाड़ियों की सूची, अब जुड़े ये नाम

भारतीय टीम का शेड्यूल इस प्रकार है-

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल - जून में
श्रीलंका या अफगानिस्तान की मेजबानी - जून में
वेस्टइंडीज का दौरा - जुलाई में
आयरलैंड का दौरा - अगस्त में
एशिया कप 2023 - सितंबर में
ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी - सितंबर/अक्टूबर में
वर्ल्ड कप 2023- अक्टूबर-नवंबर में