DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  India vs England: नेट्स पर लौटी टीम इंडिया, चौथे टेस्ट की तैयारियों में जुटी- Photos

क्रिकेटIndia vs England: नेट्स पर लौटी टीम इंडिया, चौथे टेस्ट की तैयारियों में जुटी- Photos

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Mon, 01 Mar 2021 08:35 AM
India vs England: नेट्स पर लौटी टीम इंडिया, चौथे टेस्ट की तैयारियों में जुटी- Photos

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से अहमबादा में खेला जाना है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का तीसरा मैच भी खेला गया था, जिसे भारत ने 10 विकेट से जीत लिया था। तीसरा टेस्ट महज दो दिन में खत्म हो गया था, जिसके चलते टीम इंडिया को आखिरी टेस्ट से पहले कुछ दिन आराम के मिल गए। भारत सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना चुका है और अगर आखिरी टेस्ट नहीं हारता है तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा। इंग्लैंड इसकी दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है, लेकिन अगर इंग्लैंड आखिरी टेस्ट जीत लेता है तो ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचेगा।

विराट की टीम के ओपनर का धमाका जारी, जड़ दिया लगातार तीसरा तूफानी शतक

न्यूजीलैंड पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टीम इंडिया के नेट सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और अक्षर पटेल प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले गए। पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 227 रनों से अपने नाम किया, इसके बाद टीम इंडिया ने जबर्दस्त वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीता।

फैन्स के लिए खुशखबरी, सहवाग के साथ फिर पारी का आगाज करेंगे सचिन

पिछले टेस्ट मैच की पिच को लेकर काफी बहस जारी है। जहां कुछ दिग्गजों ने इसकी आलोचना की है, तो वहीं कुछ ने इसका सपोर्ट भी किया है। अब देखना होगा कि आखिरी टेस्ट मैच में पिच का मिजाज कैसा होता है। तीसरे टेस्ट में कुल 30 विकेट गिरे थे, जिसमें से 28 विकेट स्पिनरों के खाते में गए थे। इंग्लैंड टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज भी खेलनी है।

संबंधित खबरें