फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदिल्ली फतह करके अहमदाबाद पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान के साथ होगा हाई वोल्टेज मैच

दिल्ली फतह करके अहमदाबाद पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान के साथ होगा हाई वोल्टेज मैच

भारतीय क्रिकेट टीम दिल्ली फतह करके अहमदाबाद पहुंच चुकी है। पाकिस्तान के साथ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार 14 अक्टूबर को हाई वोल्टेज मैच होना है। भारत पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है।

दिल्ली फतह करके अहमदाबाद पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान के साथ होगा हाई वोल्टेज मैच
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 12 Oct 2023 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली फतह करने के बाद वर्ल्ड कप 2023 के अपने अगले मैच के लिए अहमदाबाद पहुंच चुकी है। टीम इंडिया गुरुवार की दोपहर को अहमदाबाद पहुंची। यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच होना है। वर्ल्ड कप 2023 का ये सबसे बड़ा मैच है, क्योंकि सवा लाख की दर्शक क्षमता वाला ये स्टेडियम खचाखच भरा नजर आएगा, क्योंकि मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। 

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी तो सीधे होटल पहुंचे, लेकिन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ एक अलग कार से स्टेडियम पहुंचे, जहां वे शायद पिच को देखेंगे। वहीं, ओपनर शुभमन गिल अहमदाबाद सुबह पहुंच गए थे और दोपहर को करीब साढ़े 11 बजे के आसपास उन्होंने बैटिंग प्रैक्टिस शुरू की और एक करीब एक घंटा नेट्स में बिताया। इसके बाद वे फील्डिंग भी करने उतरे। गिल डेंगू के कारण भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। 

इस वर्ल्ड कप की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले दो मैच जीत लिए हैं। चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले में भारत 6 विकेट से जीता था, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को 8 विकेट से जीत मिली। पहले मैच में हीरो केएल राहुल थे, जिन्होंने नाबाद 97 रनों की पारी खेली थी। वहीं, दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के इतिहास का सातवां शतक जड़ा और अफगानिस्तान की गेंदबाजों को चारों खाने चित कर टीम को जीत दिलाई। अब मुकाबला चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है।