फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत समेत इन टीमों ने किया अंडर-19 वर्ल्ड कप सुपर-6 के लिए क्वालीफाई, ICC ने शेयर की लिस्ट

भारत समेत इन टीमों ने किया अंडर-19 वर्ल्ड कप सुपर-6 के लिए क्वालीफाई, ICC ने शेयर की लिस्ट

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-6 के लिए भारत समेत 9 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। शनिवार सुबह आईसीसी ने इसका ऐलान किया। सुपर-6 में भारत के ग्रुप में पाकिस्तान भी होगा।

भारत समेत इन टीमों ने किया अंडर-19 वर्ल्ड कप सुपर-6 के लिए क्वालीफाई, ICC ने शेयर की लिस्ट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-6 के लिए भारत समेत 9 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। शनिवार सुबह आईसीसी ने इसका ऐलान किया। भारत के अलावा ग्रुप-ए से अभी तक बांग्लादेश की टीम क्वालीफाई करने में कामयाब रही है। तीसरी टीम आयरलैंड या यूएसए में से कोई एक होगी, आयरलैंड के चांस अधिक है क्योंकि वह बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच जीत चुका है। वहीं ग्रुप-बी से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज, ग्रुप-सी से ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका व ग्रुप-डी से पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और नेपाल ने क्वालीफाई किया है। सुपर-6 के लिए कुल 12 टीमों को क्वालीफाई करना है, अभी तीन टीमों का ऐलान होना बाकी है। ग्रुप-ए, बी और सी में से एक-एक टीम सुपर-6 में पहुंचेगी।

शुभमन गिल पर बरसे सुनील गावस्कर, इस गलती पर जमकर लगाई लताड़

सुपर-6 में 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। पहले ग्रुप में ग्रुप-ए और ग्रुप-डी की टीमें होगी। वहीं दूसरे ग्रुप में ग्रुप-बी और ग्रुप-डी की टीमों को शामिल किया जाएगा।

बात भारतीय टीम की करें तो, उदय सहारन की अगुवाई में भारत ने अभी तक खेले दोनों मुकाबले जीते हैं, पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 84 तो फिर आयरलैंड को 201 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई थी। टीम इंडिया का तीसरा और औपचारिक मुकाबला यूएसएस के खिलाफ रह गया है।

संजय मांजरेकर ने कर दी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बोले- रविंद्र जडेजा की पारी ने...

26 जनवरी को खेले गए तीन मुकाबलों के बाद सुपर-6 की तस्वीर कुछ हद तक साफ हुई। नेपाल ने शुक्रवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान की टीम को धूल चटाई। वहीं बांग्लादेश ने यूएसए पर जीत दर्ज की। तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की भिड़ंत वेस्टइंडीज से हुई तो कैरेबियन टीम ने अंग्रेजो को धूल चटा दी।

IND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, ये स्टार प्लेयर हुआ चोटिल; कोच ने की पुष्टि

इन तीनों मुकाबलों में सबसे रोमांचक मैच नेपाल वर्सेस अफगानिस्तान का था। नेपाल ने बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान को हरा दिया। अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वॉलिफाई किया था, जबकि नेपाल की टीम क्वॉलिफायर्स के जरिए इस टूर्नामेंट में जगह बनाई थी। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 रन बोर्ड पर लगाए थे, नेपाल ने इस स्कोर का पीछा एक विकेट रहते किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें